Move to Jagran APP

Telangana: सिंकदराबाद के मंदिर में तोड़फोड़ के बाद बढ़ा आक्रोश, BJP नेता माधवी लता को हिरासत में लिया गया

सिकंदराबाद के मोंडल डिवीजन में मुथ्यालम्मा मंदिर में कथित तोड़फोड़ के खिलाफ भाजपा नेता माधवी लता और पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता सोमवार को प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान माधवी लता ने कहा कि वे मुझे माता की मूर्ति के साथ हुई तोड़फोड़ के विरोध में जेल ले जा रहे हैं। हम इसके लिए तैयार हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 14 Oct 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
सिंकदराबाद के मंदिर में तोड़फोड़ को लेकर प्रदर्शन (फोटो- ANI)

एएनआई, हैदराबाद (तेलंगाना)। भाजपा नेता माधवी लता और पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता सोमवार को सिकंदराबाद के मोंडल डिवीजन में मुथ्यालम्मा मंदिर में कथित तोड़फोड़ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने भाजपा नेता माधवी लता और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस द्वारा प्रदर्शन स्थल से ले जाए जाने के दौरान लता ने संवाददाताओं से कहा, वे मुझे माता की मूर्ति के साथ हुई तोड़फोड़ के विरोध में जेल ले जा रहे हैं। हम इसके लिए तैयार हैं।

जी किशन रेड्डी ने भी किया मंदिर का दौरा

इस बीच, केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने भी मंदिर परिसर का दौरा किया।

किशन रेड्डी ने मंदिर का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा, आज सुबह करीब चार बजे मुस्लिम समुदाय का एक व्यक्ति मंदिर में घुस आया और माता की मूर्ति को नष्ट करने की कोशिश की। यह शर्मनाक है, कुछ लोगों ने उसे देखा, उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

उन्होंने कहा, वह यहां चोरी करने नहीं आए थे बल्कि हिंदू समाज का अपमान करने आए थे। हैदराबाद में अलग-अलग जगहों पर ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं, कुछ लोग जानबूझकर हैदराबाद में तनाव पैदा करने और हैदराबाद में सांप्रदायिक दंगे बढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से बात करेंगे और उनसे इस मुद्दे पर गौर करने को कहेंगे।

किशन रेड्डी ने की सख्त कार्रवाई की मांग

उन्होंने आगे कहा, अब पुलिस कमिश्नर को मौके पर बुलाया गया है। इस पर विस्तृत जांच होनी चाहिए...आने वाले दिनों में हैदराबाद के सभी मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए। जरूरत पड़ने पर पिकेट लगाए जाने चाहिए और संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए।

कथित तोड़फोड़ के विरोध में स्थानीय निवासियों ने मुथ्यलम्मा मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस फिलहाल मौके पर मौजूद है।

12 अक्टूबर को तेलंगाना पुलिस ने हैदराबाद के बेगम बाजार पुलिस स्टेशन की सीमा में नामपल्ली प्रदर्शनी मैदान में एक पूजा पंडाल में देवी दुर्गा की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

सेंट्रल जोन के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अक्षेश यादव ने एएनआई को बताया कि वह व्यक्ति आवारा था और उसे भूख लगी थी और भोजन की तलाश में उसने प्रसाद को बिगाड़ दिया जिससे मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई।

भाजपा नेता एनवी सुभाष ने कहा था, यह बहुत परेशान करने वाली खबर है। भाजपा तेलंगाना इस तरह की हरकत की निंदा करती है। दुर्गा पूजा चल रही है। हम तेलंगाना पुलिस और राज्य सरकार से मांग करते हैं कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। हमें संदेह है कि कुछ लोग हंगामा खड़ा करना चाहते थे। यह स्वीकार्य नहीं है। हम जल्द से जल्द पूरी जांच की मांग करते हैं।

यह भी पढ़ें- Telangana: हैदराबाद में मुथ्यलम्मा मंदिर की मूर्ति को तोड़ा, BJP अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने की कड़ी कार्रवाई की मांग