Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देश के इस राज्य में एक ही दिन में रिटायर हो गए 16 हजार से अधिक सरकारी कर्मचारी, पिछले साल थी इतनी संख्या

Kerala Employee Retired केरल में 31 मई शुक्रवार को 16 हजार से अधिक सरकारी कर्मचारी सेवानिवृत्त हो गए। सेवानिवृत्त होने वालों में राज्य सचिवालय समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में कार्यरत चिकित्सक पुलिस अधिकारी शिक्षक क्लर्क चालक चपरासी और अन्य लोग शामिल हैं। वहीं आंध्र प्रदेश के वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी एबी वेंकटेश्वर राव को सेवानिवृत्ति के दिन सेवा में बहाल किया गया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 31 May 2024 07:33 PM (IST)
Hero Image
केरल में एक दिन में सेवानिवृत्त हुए 16 हजार सरकारी कर्मचारी। फाइल फोटो।

आईएएनएस, तिरुअनंतपुरम। केरल में 31 मई शुक्रवार को 16 हजार से अधिक सरकारी कर्मचारी सेवानिवृत्त हो गए। सेवानिवृत्त होने वालों में राज्य सचिवालय समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में कार्यरत चिकित्सक, पुलिस अधिकारी, शिक्षक, क्लर्क, चालक, चपरासी और अन्य लोग शामिल हैं। गत वर्ष भी 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की संख्या 11 हजार 800 थी।

पिनराई विजयन सरकार की बढ़ी मुश्किलें

केरल राज्य में सेवानिवृत्ति की उम्र 56 वर्ष है और रोचक बात है कि एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में सेवानिवृत्ति का कारण दशकों पूर्व उनके माता-पिता द्वारा स्कूल में प्रवेश के समय दर्ज कराई गई जन्म तिथि है। हालांकि, नकदी संकट से जूझ रही पिनराई विजयन सरकार के लिए 16 हजार सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त नौ हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था करना मुश्किल होगा।

आंध्र प्रदेश में निलंबित आइपीएस अफसर सेवानिवृत्ति के दिन बहाल

आंध्र प्रदेश के वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी एबी वेंकटेश्वर राव को सेवानिवृत्ति के दिन सेवा में बहाल किया गया। पिछली तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) सरकार में राज्य खुफिया प्रमुख के रूप में सेवारत वेकेंटश्वर राव गत आठ फरवरी 2020 से निलंबित थे। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्हें मई 2020 में बहाल किया गया और मुद्रण-लेखन सामग्री आयुक्त बनाया गया। हालांकि कुछ दिन बाद आपराधिक जांच लंबित होने के कारण फिर निलंबित कर दिया गया।

यह भी पढ़ेंः

PM Modi ने कन्याकुमारी में शुरू की 45 घंटे की ध्यान साधना, धोती पहने और शाल ओढ़े भगवती अम्मन मंदिर में की पूजा-अर्चना

गर्मी में क्यों फेल हो रहे मौसम विभाग के सेंसर? पहले दिल्ली में 52.9 फिर नागपुर में 54.4 दिखाया तापमान; केंद्रीय मंत्री के सवाल पर आई सफाई