Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

त्रिपुरा उग्रवाद मुक्त घोषित हुआ, 500 उग्रवादियों ने मुख्यमंत्री के सामने किया आत्मसमर्पण

Tripura Militant Surrender त्रिपुरा में नेशनल लिबरेशन फ्रंट आफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) और आल त्रिपुरा टाइगर फोर्स (एटीटीएफ) से जुड़े करीब 500 उग्रवादियों सरेंडर कर दिया। इन उग्रवादियों ने राज्य के सीएम माणिक साहा के सामने सरेंडर किया है। मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर राज्य को पूरी तरह से उग्रवाद मुक्त घोषित किया। उन्होंने कहा कि ये लोग मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Tue, 24 Sep 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
त्रिपुरा में 500 उग्रवादियों का सरेंडर (फोटो- एक्स)

एजेंसी, अगरतला। त्रिपुरा में मंगलवार को प्रतिबंधित समूहों नेशनल लिबरेशन फ्रंट आफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) और आल त्रिपुरा टाइगर फोर्स (एटीटीएफ) से जुड़े करीब 500 उग्रवादियों ने मुख्यमंत्री माणिक साहा के सामने आत्मसमर्पण किया है।

सीएम माणिक साहा के सामने किया सरेंडर

सिपाहिजाला जिले के जम्पुइजाला में एक समारोह में उग्रवादियों का मुख्यधारा में स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि उग्रवाद किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। इस सामूहिक आत्मसमर्पण के बाद मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर राज्य को पूरी तरह से उग्रवाद मुक्त घोषित किया।

क्या बोले मुख्यमंत्री?

सीएम साहा ने कहा कि केंद्र और राज्य कई योजनाएं शुरू करके स्वदेशी लोगों के समग्र विकास के लिए काम कर रहे हैं। मैं उन लोगों का स्वागत करता हूं जिन्होंने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया है और मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं।

— Prof.(Dr.) Manik Saha (@DrManikSaha2) September 24, 2024

500 उग्रवादियों ने किया सरेंडर

मामले में एक एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आज, करीब 500 एनएलएफटी और एटीटीएफ उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण किया है और बाकी कैडर आने वाले दिनों में आत्मसमर्पण करेंगे। इस आत्मसमर्पण के दौरान उग्रवादियों ने अत्याधुनिक हथियार जमा किए।