Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Padma Awards: पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पद्म पुरस्कार के लिए जताया आभार, अभिनेता चिरंजीवी ने दी प्रतिक्रिया

पूर्व उपराष्ट्रपति ने अपने पोस्ट में कहा कि मुझे दिए गए पद्म विभूषण पुरस्कार के सम्मान से वास्तव में आभारी हूं। चूंकि मैं भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के बाद भी लोगों की सेवा करना जारी रखता हूं यह सम्मान मुझे श्रेष्ठ भारत बनाने के राष्ट्रीय प्रयास में अपनी भूमिका के प्रति और भी अधिक जागरूक बनाता है। अभिनेता चिरंजीवी ने भी पीएम मोदी का आभार जताया।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Fri, 26 Jan 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
Padma Awards: उपराष्ट्रपति वेंकैया और अभिनेता चिरंजीवी ने जताया आभार

पीटीआई, हैदराबाद। देश के 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर देश के विशिष्ट हस्तियों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को भी देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह इससे अभिभूत हैं और उन्होंने इस पुरस्कार को किसानों, महिलाओं, युवाओं और सभी साथी नागरिकों को समर्पित किया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में, वेंकैया नायडू ने गुरुवार रात को कहा कि यह पुरस्कार उन्हें श्रेष्ठ भारत बनाने के राष्ट्रीय प्रयास में उनकी भूमिका के प्रति और भी अधिक जागरूक बनाता है।

नई ऊंचाइयों तक ले जाने का प्रण

पूर्व उपराष्ट्रपति ने अपने पोस्ट में कहा, "मुझे दिए गए पद्म विभूषण पुरस्कार के सम्मान से वास्तव में आभारी हूं। चूंकि मैं भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के बाद भी लोगों की सेवा करना जारी रखता हूं, यह सम्मान मुझे श्रेष्ठ भारत बनाने के राष्ट्रीय प्रयास में अपनी भूमिका के प्रति और भी अधिक जागरूक बनाता है। मैं यह सम्मान भारत के किसानों, महिलाओं, युवाओं और अपने सभी साथी नागरिकों को समर्पित करता हूं। आइए हम मातृभूमि की सेवा के लिए खुद को फिर से समर्पित करें और भारत को महिमा की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास करें।"

चिरंजीवी ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अभिनेता चिरंजीवी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक वीडियो पोस्ट में पद्म विभूषण पुरस्कार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह हैरान रह गए और उन्होंने यह सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और वह लोगों के प्यार और समर्थन के लिए आभारी हैं।

यह भी पढ़ें: Republic Day 2024: 10 सालों में PM Modi की पगड़ी का बदलता स्टाइल, हर साल खास संदेश देते हैं प्रधानमंत्री; देखें तस्वीरें

उन्होंने कहा, "यह समाचार सुनने के बाद, मैं निशब्द रह गया। मैं वास्तव में अभिभूत हूं। मैं इस सम्मान के लिए विनम्र और आभारी हूं। यह लोगों, दर्शकों और प्रशंसकों और मेरे सगे भाइयों और सगी बहनों का बिना शर्त और अमूल्य प्यार है, जिसने मुझे यहां तक पहुंचने की क्षमता दी।"

यह भी पढ़ें: Republic Day 2024: 132 हस्तियों को पद्म पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित, लिस्ट में महाराष्ट्र के 12 विभूतियों का नाम शामिल