Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब त्रिशूर सीट से चुनाव लड़ेंगे लोकसभा सांसद के मुरलीधरन, कांग्रेस ने क्यों किया बदलाव? पद्मजा वेणुगोपाल ने खोली पोल

हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं पद्मजा वेणुगोपाल ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस ने उनके भाई की जीत की संभावनाओं को विफल करने के लिए मुरलीधरन को वटकारा से त्रिशूर भेजा। वेणुगोपाल ने कहा कि त्रिशूर के कुछ नेताओं को करुणाकरण के बच्चे पसंद नहीं हैं। मुझे लगता है कि मेरा भाई वटकारा सीट(जिसका वह वर्तमान में प्रतिनिधित्व करता है) से आगामी चुनाव आसानी से जीत जाता।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 11 Mar 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
पद्मजा वेणुगोपाल ने खोली कांग्रेस की पोल (Image: ANI)

पीटीआई, त्रिशूर। हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं पद्मजा वेणुगोपाल ने सोमवार को कांग्रेस को लेकर बड़ा दावा किया है। वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा सांसद के मुरलीधरन की जीत की संभावनाओं को विफल करने के लिए उन्हें वटाकारा से त्रिशूर स्थानांतरित कर दिया। दिवंगत कांग्रेस नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के करुणाकरण की बेटी पद्मजा ने कहा कि भगवा पार्टी के उम्मीदवार सुरेश गोपी त्रिशूर लोकसभा क्षेत्र से जीतेंगे।

त्रिशूर के कुछ नेताओं को करुणाकरण के बच्चे नहीं पसंद

वेणुगोपाल ने कहा 'त्रिशूर के कुछ नेताओं को करुणाकरण के बच्चे पसंद नहीं हैं। मुझे लगता है कि मेरा भाई वटकारा सीट (जिसका वह वर्तमान में प्रतिनिधित्व करता है) से आगामी चुनाव आसानी से जीत जाता। मुझे आश्चर्य है कि पार्टी ने उन्हें त्रिशूर से क्यों मैदान में उतारा।'

प्रियंका गांधी के बगल में खड़े होने के दिए पैसे

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि जब वह पिछले चुनावों में त्रिशूर में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ी थीं, तो उन्हीं नेताओं ने कथित तौर पर उनकी हार की साजिश रची थी। वेणुगोपाल ने त्रिशूर में कांग्रेस नेताओं के एक वर्ग पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि उनमें से कुछ ने चुनाव अभियान के दौरान प्रियंका गांधी के बगल में खड़े होने की अनुमति देने के लिए उनसे पैसे लिए थे।

शिकायत के बावजूद कांग्रेस ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

हालांकि, उन्होंने मुझे उनके (प्रियंका गांधी) साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं दी। मुझे पता चला कि केपीसीसी ने कार्यक्रम के लिए धन दिया था। मैंने इस संबंध में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। वेणुगोपाल के आरोपों पर कांग्रेस ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने युवा कांग्रेस के उन नेताओं पर भी हमला किया, जिन्होंने उनके भाजपा में शामिल होने के बाद कथित तौर पर उनके खिलाफ अरुचिकर टिप्पणियां की थीं और कहा था कि वे सभी टीवी बहसों के माध्यम से नेता बने हैं।

वेणुगोपाल ने कहा कि अगर पार्टी उनसे ऐसा करने के लिए कहेगी तो वह सुरेश गोपी के लिए वोट मांगेंगे। वह चुनाव जीतेंगे। कांग्रेस ने जहां मुरलीधरन को मैदान में उतारा है, वहीं सीपीआई ने त्रिशूर से वरिष्ठ नेता वीएस सुनील कुमार को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें: Electoral Bonds: सात साल पहले आया था 'चुनावी बांड', 2017 से 11 मार्च तक का यहां पढ़ें पूरा टाइमलाइन

यह भी पढ़ें: Electoral Bonds पर SBI को कल तक देनी होगी जानकारी, Supreme Court का आदेश; CJI बोले- ये बेहद गंभीर मामला