Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गर्लफ्रेंड से मिलने उसके घर गया था पाकिस्तानी प्रेमी, ऐसा क्या हुआ कि पूरी रात भागता रहा और बॉर्डर क्रॉस कर आ गया भारत

भारत और पाकिस्तान की सीमा पर अजब प्रेम की गजब कहानी का एक मामला सामने आया है। पाकिस्तान से एक प्रेमी भागकर राजस्थान पहुंच गया। बीएसएफ और स्थानीय पुलिस ने पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है। शख्स प्रेमिका के परिजनों से घबराकर बॉर्डर क्रॉस कर गया और भारत आ गया था।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 06 Sep 2024 06:27 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान से भागकर भारत आया प्रेमी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान के बाड़मेर जिले में बीएसएफ ने हाल ही में एक पाकिस्तान शख्स को गिरफ्तार किया था। 20 वर्षीय जगसी कोली पाकिस्तान की सीमा पार कर भारत घुस आया था। जगसी कोली के भारत की सीमा की घुसने की वजह का अब खुलासा हो गया है।

ये मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है। पता चला है कि जगसी कोली अपने प्रेमिका के घरवालों से डरकर पाकिस्तान से भागकर भारत आ गया था। बीएसएफ अधिकारियों ने उससे पूछताछ की है। कुछ संदिग्ध ना मिलने पर जगसी को उसके देश वापस भेजे जाने पर विचार किया जा रहा है।

क्या है मामला?

दरअसल, जगसी कोली का पाकिस्तान की ही एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका का गांव घोरामारी बॉर्डर के पास ही है। जगसी 24 अगस्त को प्रेमिका से मिलने उसके गांव आया था। प्रेमिका के घरवाले दोनों की शादी के लिए राजी नहीं थे, लिहाजा दोनों ने भागकर शादी करने का फैसला किया।

दोनों कुछ दूर चले, लेकिन बॉर्डर के पास पहुंचने पर प्रेमिका अपने घर चली गई। उधर, युवती के घरवालों को इसकी जानकारी मिल गई थी। जगसी युवती के परिजनों से काफी डर गया था। डरकर वो बॉर्डर की तरफ भागता गया। इसी दौरान वह बॉर्डर पर लगी फेंसिंग को पार कर राजस्थान में घुस गया। पुलिस ने उसे सेडवा थाना क्षेत्र के नया ताल सीमा चौकी से गिरफ्तार कर लिया।

पैरों के निशान से पकड़ा गया जगसी

दरअसल, गश्ती और निगरानी जांच के दौरान बीएसएफ को उसके पैरों के निशान मिले, जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। बीएसएफ की टीम सेडवा पुलिस थाना क्षेत्र के जाडपा गांव पहुंची। और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।