Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या पाकिस्तान जाएंगे पीएम मोदी? शहबाज शरीफ ने खास बैठक में शामिल होने के लिए भेजा निमंत्रण

Pakistan invitation to PM Modi भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में चल रही खटास के बीच पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को एक खास बैठक के लिए निमंत्रण भेजा है। पीएम मोदी के अलावा इस बैठक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के दूसरे नेताओं को भी न्यौता भेजा गया है। अब देखना ये होगा कि भारत इस बैठक को लेकर क्या फैसला लेता है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 25 Aug 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
Pakistan invitation to PM Modi पीएम मोदी को शहबाज का निमंत्रण।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Pakistan invitation to PM Modi पाकिस्तान और भारत के राजनीतिक संबंधों से हर कोई वाकिफ है। भारत ने पड़ोसी मुल्क को हर मंच पर अलग-थलग करने का काम किया है। इस बीच पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को एक खास बैठक के लिए निमंत्रण भेजा है। 

सीएचजी बैठक का निमंत्रण

दरअसल, पाकिस्तान अक्टूबर में सरकार के प्रमुखों के परिषद (सीएचजी) की मेजबानी करेगा। इसी बैठक के लिए शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को निमंत्रण भेजा है। पीएम मोदी के अलावा इस बैठक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के दूसरे नेताओं को भी न्यौता भेजा गया है।  

बता दें कि पाकिस्तान 15-16 अक्टूबर को इस बैठक की मेजबानी करेगा। इसकी मेजबानी बारी-बारी से हर सदस्य देश के पास आती है।

क्या कोई मंत्री जाएगा पाक?

फिलहाल, भारत और पाकिस्तान के रिश्ते जैसे चल रहे हैं उससे ये तो पक्का है कि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी वहां नहीं जाएंगे। हालांकि, देखना ये होगा कि क्या भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए कोई मंत्री या अधिकारी जाता है या नहीं।

कारगिल विजय दिवस पर मोदी ने दिया था संदेश 

कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी ने पाक को सीधा संदेश देते हुए कहा था कि पड़ोसी मुल्क ने इतिहास से कुछ नहीं सीखा है। पीएम ने कहा था कि पाकिस्तान आंतकवाद फैलाकर सुर्खियों में बने रहने की कोशिश करता है।