Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री मारापे ने छुए PM मोदी के पैर, अभिवादन का तरीका देख गले से लगाया; देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिरोशिमा में विश्व के कई प्रमुख नेताओं के साथ मुलाकात की और उनके साथ कई वैश्विक मामलों पर सार्थक चर्चा की। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी पापुआ न्यू गिनी पहुंचे जहां पर पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 21 May 2023 06:11 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पापुआ न्यू गिनी दौरा (फोटो: एएनआई)

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को तीन देशों की अपनी यात्रा के दूसरे चरण में पापुआ न्यू गिनी की पहुंचे। इस दौरान पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के पैर भी छुए। 

जेम्स मारापे के इस अनोखे अंदाज को देखकर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें गले से लगा लिया। समाचार एजेंसी एएनआई ने इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो साझा किया, जो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

क्या पापुआ न्यू गिनी दौरे पर पहले भी जा चुके हैं भारतीय प्रधानमंत्री ?

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के ऐसे पहले प्रधानमंत्री है, जो पापुआ न्यू गिनी की यात्रा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने हिरोशिमा में विश्व के कई प्रमुख नेताओं के साथ मुलाकात की और उनके साथ कई वैश्विक मामलों पर सार्थक चर्चा की। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हुए, जहां पर पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया,

जापान की सफल यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा के दूसरे चरण के तहत पापुआ न्यू गिनी जाने के लिए विमान में सवार हो गए हैं।

जी7 के सदस्य देशों में कौन-कौन से देश हैं शामिल?

जी7 के सदस्य देशों में अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन, इटली, जर्मनी, कनाडा और जापान शामिल हैं। यह समूह दुनिया के सबसे अमीर लोकतांत्रिक देशों का प्रतिनिधित्व करता है।