Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Attack 2001: आज ही के दिन हुआ था संसद पर हमला, PM मोदी समेत कई नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Parliament Attack 2001 संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी के मौके पर पीएम मोदी जगदीप धनखड़ समेत कई नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पीएम मोदी ने शहीदों के परिवार वालों से मुलाकात की और उनका हालचाल पूछा और सांत्वना दी। आतंकी हमले में देश के 9 वीर सैनिक शहीद हो गए थे।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 10:02 AM (IST)
Hero Image
Parliament Attack 2001: पीएम मोदी ने संसद हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।(फोटो सोर्स: फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। Parliament Attack 2001। संसद भवन पर साल 2001 में हुए आतंकवादी हमले की आज 22 वीं बरसी है। 13 दिसंबर 2001 में आतंकियों ने संसद भवन पर हमला किया था। इस हमले में देश के 9 वीर सैनिक शहीद हो गए थे। हमले को अंजाम देने वाले सभी पांच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया था।

पीएम मोदी समेत इन नेतओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि 

आतंकी हमले की बरसी के मौके पर देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पीएम मोदी, लोकसभा सांसद ओम बिरला अमित शाह, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई सांसदों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

शहीदों के परिवारवालों से मिले पीएम मोदी 

इस मौके पर शहीदों के परिवारजन भी मौजूद थे। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पीएम मोदी ने शहीदों के परिवार वालों से मुलाकात की और उनका हालचाल पूछा और सांत्वना दी।  

संसद हमले की बरसी के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, "राष्ट्र हमेशा उन बहादुर सुरक्षा कर्मियों का ऋणी रहेगा जिन्होंने 2001 के आतंकवादी हमले में अपनी जान कुर्बान कर दी।"

यह भी पढ़ें: UP News: पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के जन्‍मद‍िवस पर 25 को करेंगे अयोध्या में नवनिर्मित एयरपोर्ट का उद्घाटन