Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Group Photo: संसद में हुआ ग्रुप फोटो सेशन, देखें पीएम मोदी से लेकर सांसद राहुल गांधी की फोटो

पुरानी संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दोनों सदनों के सभी सांसदों ने ग्रुप फोटो सेशन करवाया। फोटो सेशन के बाद पुरानी संसद से विदाई से पहले सांसदों को गिफ्ट पैकेट दिया जाएगा। इसके साथ ही उनको एक डाक टिकट एक सिक्का संविधान की कॉपी गिफ्ट के तौर पर दिया जाएगा। संसद के सेंट्रल हॉल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 19 Sep 2023 11:29 AM (IST)
Hero Image
पुरानी संसद में हुआ सभी सांसदों का ग्रुप फोटो सेशन (फोटो जागरण)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पुरानी संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दोनों सदनों के सभी सांसदों ने ग्रुप फोटो सेशन करवाया। फोटो सेशन के बाद पुरानी संसद से विदाई से पहले सांसदों को गिफ्ट पैकेट दिया जाएगा। इसके साथ ही उनको एक डाक टिकट, एक सिक्का, संविधान की कॉपी गिफ्ट के तौर पर दिया जाएगा। संसद के सेंट्रल हॉल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसके बाद पीएम मोदी संविधान की कॉपी लेकर पुराने भवन से नए में जाएंगे।

फोटो सेशन के दौरान पहली पंक्ति में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और अन्य वरिष्ठ मंत्री मैजूद रहे।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ग्रुप फोटो सेशन में पीछे की पंक्ति में खड़े नजर आए। इस दौरान वो अपने मोबाइल फोन में कुछ देखते हुए नजर आ रहे हैं।

फोटो सेशन के दौरान एक बीजेपी सांसद नरहरि अमीन की अचानक तबीयत बिगड़ गई और वो बेहोश हो गए। वह बाद में ठीक हो गए और फोटो सेशन में हिस्सा लिया।

पुराने संसद भवन में सभी संसद सदस्य आज के संसद सत्र से पहले एक संयुक्त फोटो के लिए एकत्र हुए। इस दौरान सांसदों की ग्रुप में तीन अलग-अलग फोटो ली गईं।

बता दें कि आज से विशेष सत्र की कार्यवाही नए संसद भवन में होगी।

ये भी पढ़ें: 'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में किसी तरह का समझौता ना हो' कनाडाई PM ट्रूडो के बयान पर आई कांग्रेस की प्रतिक्रिया