Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha: 'हम भी करते हैं ट्रेन से यात्रा', स्पीकर ओम बिरला ने क्यों कहा ऐसा?

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भारतीय रेलवे और रेल कर्मियों की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि वह भी ट्रेन से ही यात्रा करते हैं। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय रेल के सभी कर्मी पूरी लगन और मेहनत से काम करते हैं। उन्होंने कहा कि एक बड़ा रेलवे नेटवर्क होने के बाद भी अधिकांश ट्रेनें समय पर आती हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 01 Aug 2024 12:05 AM (IST)
Hero Image
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला । फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को चर्चा के दौरान भारतीय रेलवे और रेल कर्मियों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने सभी सदस्यों से रेल कर्मियों के योगदान को पहचानने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वह भी ट्रेन से ही यात्रा करते हैं। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय रेल के सभी कर्मी पूरी लगन और मेहनत से काम करते हैं।

समय पर आती हैं अधिकांश ट्रेनेंः ओम बिरला

उन्होंने कहा कि हमें भारतीय रेलवे और उसके कर्मियों की प्रशंसा करनी चाहिए। एक बड़ा रेलवे नेटवर्क होने के बाद भी अधिकांश ट्रेनें समय पर आती हैं। संसद से इसके सभी कर्मियों तक एक अच्छा संदेश जाना चाहिए।

दोनों सदनों में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

मालूम हो कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों में ही हाल के समय में देश में हुए त्रासदियों को लेकर बहस हुई। चर्चा के दौरान वायनाड में भूस्खलन, झारखंड में ट्रेन के पटरी से उतरने और दिल्ली में कोचिंग सेंटर में छात्रों के मौत का मामला उठा। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रेल कर्मियों की जमकर तारीफ की।

यह भी पढ़ेंः

Wayanad Landslide: तेजस्वी सूर्या ने ऐसा क्या कहा कि होने लगा हंगामा, कांग्रेस ने किया पलटवार