Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: सांसदों ने चलाए मुक्के-थप्पड़, बाल पकड़कर घसीटा..., कलर स्मोक उड़ाने वाले युवक की संसद में पिटाई; वीडियो वायरल

Parliament Security Breach लोकतंत्र के मंदिर में बुधवार को सुरक्षा चूक का एक बड़ा मामला सामने आया। शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो शख्स अचानक से नीचे कूद पड़े। जिसके बाद लोकसभा में हड़कंप मच गया और सांसद इधर-उधर दौड़ने लगे। हालांकि लोकसभा में दर्शक दीर्घा से कूदकर कार्यवाही को प्रभावित करने वाले आरोपी की सांसदों ने जमकर कुटाई कर दी।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 04:31 PM (IST)
Hero Image
सांसदों ने आरोपियों को जमकर पीटा (जागरण फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकतंत्र के मंदिर में बुधवार को सुरक्षा चूक का एक बड़ा मामला सामने आया। शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो शख्स अचानक से नीचे कूद पड़े। जिसके बाद लोकसभा में हड़कंप मच गया और सांसद इधर-उधर दौड़ने लगे। इस बीच, कलर स्मोक से लोकसभा धुआं धुआं हो गई। यह देखकर सांसदों ने एक आरोपी को पकड़ लिया और जमकर धोया।

आरोपी की जमकर हुई कुटाई

लोकसभा में दर्शक दीर्घा से कूदकर कार्यवाही को प्रभावित करने वाले आरोपी की सांसदों ने जमकर कुटाई कर दी। इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में कार्यवाही के दौरान अलग-थलग पड़े रहने वाले सांसद एकजुट होकर आरोपी को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने आरोपियों को पहले पीटा और फिर सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया। 

यह भी पढ़ें: आतंकी संगठन से हमले की धमकी मिलने पर और बढ़ाई थी संसद की सुरक्षा, फिर कैसे हुई इतनी बड़ी चूक?

संसद के अंदर और बाहर हंगामा

संसद की सुरक्षा में चूक के दो मामले सामने आए। एक मामला संसद के भीतर का तो दूसरा मामला संसद भवन के बाहर का है। संसद भवन के भीतर उत्पाद मचाने वाले और बाहर 'तानाशाही नहीं चलेगी' का नारा लगाने वालों को सुरक्षा कर्मियों ने गिरफ्तार किया। संसद के भीतर से दो और बाहर से भी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें एक महिला भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: कौन हैं वो लोग जिन्होंने संसद में किया धुआं-धुआं, चार आरोपियों में एक महिला भी शामिल; इन राज्यों से है कनेक्शन

सदन की कार्यवाही स्थगित

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि आज जो घटना हुई वह हम सभी के लिए चिंता का विषय है और गंभीर भी है... उच्च स्तरीय जांच की जा रही है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। एक व्यापक समीक्षा की जाएगी।