Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'गर्व है कि सभी सांसद एक-दूसरे को बचाने के लिए एकजुट थे', संसद सुरक्षा उल्लंघन को लेकर NCP सांसद सुप्रिया सुले का बयान

संसद पर हुई सुरक्षा चूक को लेकर बहस अभी भी बनी हुई है। एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने ANI से बात करते हुए कहा यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी लेकिन मुझे बहुत गर्व के साथ कहना होगा कि सभी सांसद एक-दूसरे और लोकसभा कर्मचारियों को बचाने के लिए एकजुट थे। मेरे मन में केवल आभार है। आज मैं यहां खड़ी हूं तो संसद में मेरे सभी सहयोगियों की वजह से।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 17 Dec 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
संसद सुरक्षा उल्लंघन को लेकर NCP सांसद सुप्रिया सुले का बयान (Image: ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। Parliament Security Breach: संसद पर हुई सुरक्षा चूक को लेकर बहस अभी भी बनी हुई है। इस घटना को लेकर पहली बार दैनिक जागरण से बातचीत में खुद प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने माना कि यह घटना बहुत ही दुखद और चिंताजनक है।

वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि संसद सुरक्षा चूक एक गंभीर मुद्दा है। हालांकि, आरोपियों द्वारा इस घटना को अंजाम देने वालों ने बेरोजगारी और मंहगाई के कारण ऐसा कदम उठाया।

मूझे गर्व है कि...

इस बीच संसद सुरक्षा उल्लंघन को लेकर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने भी अपना बयान जारी किया। ANI से बात करते हुए सुले ने कहा, 'यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी, लेकिन मुझे बहुत गर्व के साथ कहना होगा कि सभी सांसद एक-दूसरे और लोकसभा कर्मचारियों को बचाने के लिए एकजुट थे। मेरे मन में केवल आभार है। आज मैं यहां खड़ी हूं तो संसद में मेरे सभी सहयोगियों की वजह से।'

— ANI (@ANI) December 17, 2023

प्रिया सिंह मामले में क्या बोलीं सुले 

वहीं, मुंबई की सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर प्रिया सिंह के मामले में उन्होंने कहा कि 'जो हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हमें उच्च स्तरीय जांच करानी चाहिए।' बता दें कि महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम के प्रबंध निदेशक अनिल गायकवाड़ के बेटे अश्वजीत पर प्रिया सिंह को पीटने और कार से रौंदने का आरोप लगा है। प्रिया ने अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर इसका दावा किया है।

उल्लेखनीय है कि 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले दोनों आरोपी लोकसभा की दर्शक दीर्घा में दाखिले हुए थे। चल रही कार्यवाही के बीच दो में से एक आरोपी ने सदन में अंदर की ओर छलांग लगा दी और कलर स्मॉक कर दिया। इससे पूरा सदन धुआं-धुआं हो गया। इस मामले में अब तक 6 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

यह भी पढ़ें: Telangana: पूर्व RBI गर्वनर ने सीएम रेवंत रेड्डी से की मुलाकात, राज्य की आर्थिक स्थिति के सुधार पर की अहम चर्चा

यह भी पढ़ें: Coronavirus: क्या फिर रुलाएगा कोरोना? सब वेरियंट जेएन.1 का मामला सामने आने पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कही बड़ी बात