Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Session 2024: राहुल गांधी ने पीएम मोदी और शाह पर लगाए आरोप, बोले- संविधान पर हमला हमें स्वीकार्य नहीं

Parliament Session 2024 पार्लियामेंट सत्र के पहले दिन ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि हम संविधान पर हमला नहीं होने देंगे जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह हमला हमें स्वीकार्य नहीं है। इससे पहले I.N.D.I.A. गठबंधन के नेताओं ने हाथों में संविधान की प्रतियां लेकर लोकसभा कक्ष तक मार्च किया था।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 24 Jun 2024 01:37 PM (IST)
Hero Image
Parliament Session 2024: राहुल गांधी ने पीएम मोदी और शाह पर लगाए आरोप

पीटीआई, नई दिल्ली। आज पार्लियामेंट सेशन का पहला दिन है। विपक्ष के सभी नेता आज अपने हाथों में संविधान की प्रतियां लिए हुए नजर आए। इस दौरान सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे भी मौजूद रहे। विपक्ष ने जमकर मोदी सरकार पर निशाना साधा।

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर संविधान पर हमला करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह उन्हें स्वीकार्य नहीं है।

उन्होंने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, हम संविधान पर हमला नहीं होने देंगे जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह कर रहे हैं।

गांधी ने कहा, यह हमला हमें स्वीकार्य नहीं है।

18वीं लोकसभा के प्रथम सत्र के पहले दिन, हाथों में संविधान की प्रतियां लेकर I.N.D.I.A. गठबंधन के नेताओं ने लोकसभा कक्ष तक मार्च किया।

यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्ष का संदेश लोगों तक पहुंच रहा है, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, हमारा संदेश जनता तक पहुंच रहा है और कोई भी शक्ति भारत के संविधान को नहीं छू सकती है और हम इसकी रक्षा करेंगे।

मोदी जी को संविधान के अनिसार बढ़ना होगा आगे- खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, मोदी जी ने संविधान तोड़ने की कोशिश की, इसीलिए आज सभी दलों के नेता एक साथ आए हैं और विरोध कर रहे हैं। यहां गांधी की मूर्ति थी...वे सभी लोकतांत्रिक मानदंडों को तोड़ रहे हैं, इसीलिए आज हम दिखाना चाहते हैं कि मोदी जी, आपको संविधान के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए।

पीएम मोदी की इमरजेंसी वाली टिप्पणी पर उन्होंने कहा, वे यह 100 बार कहेंगे। बिना इमरजेंसी घोषित किए आप यह कर रहे हैं। इस बारे में बात करके आप कब तक शासन करना चाहते हैं?

यह भी पढ़ें- अब कलबुर्गी एयरपोर्ट को मिली बम की धमकी, विमान से यात्रियों को उतारा गया; गहन तलाशी अभियान जारी

यह भी पढें- पीएम मोदी के संबोधन पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- कोई नई बात नहीं कही, विपक्ष हर मिनट का हिसाब मांगेगा