Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IndiGo Viral Video: रनवे पर यात्रियों ने खाया खाना, उड्डयन मंत्रालय ने मांगा जवाब; इंडिगो ने दी ये सफाई

IndiGo Flight Viral Video मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर खाना खाते यात्रियों का वीडियो वायरल होने पर उड्डयन मंत्रालय ने एयरपोर्ट अथॉरिटी और इंडिगो को नोटिस जारी किया था। इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि इस मामले में कार्रवाई शुरू की गई है। एयरलाइन ने बताया कि आंतरिक जांच की जाएगी और जांच के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक नोटिस का जवाब दिया जाएगा।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Tue, 16 Jan 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर खाना खाते यात्री। (फोटो- एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर खाना खाते यात्रियों का वीडियो वायरल होने पर उड्डयन मंत्रालय ने एयरपोर्ट अथॉरिटी और इंडिगो को नोटिस जारी किया था। अब इंडिगो ने इस मामले पर नोटिस का जवाब दिया है।

नोटिस पर इंडिगो ने दिया जवाब

इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि इस मामले में कार्रवाई शुरू की गई है। आंतरिक जांच की जाएगी और जांच के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक नोटिस का जवाब दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को मिला कारण बताओ नोटिस, उड्डयन मंत्रालय ने आज ही मांगा जवाब; रनवे के पास खाना खाने का मामला

इंडिगो ने उड्डयन मंत्रालय के नोटिस पर कहा,

इंडिगो को 14 जनवरी, 2024 को गोवा से दिल्ली की विमान संख्या 6E 2195 को मुंबई डायवर्ट करने को लेकर ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इस मामले में इंडिगो ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसका समाधान करने के लिए आंतरिक जांच की जाएगी और प्रोटोकॉल के अनुसार नोटिस का जवाब दिया जाएगा।

यात्रियों ने रनवे पर खाया था खाना

बता दें कि 14 जनवरी को गोवा से दिल्ली जा रही एक उड़ान को मुंबई डायवर्ट किया गया था, जिसके बाद रनवे पर यात्री खाना खाते नजर आए थे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इस मामले को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार आधी रात को अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

यह भी पढ़ेंः Indigo Viral Video: हनीमून मनाने गोवा जा रहा था साहिल, हालात कुछ ऐसे हुए कि मुक्काकांड के आरोपी को खानी पड़ी हवालात की हवा

इंडिगो और एयरपोर्ट से मांगा गया था जवाब

इसके बाद मंत्रालय के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। मंत्रालय ने इन नोटिसों पर 16 जनवरी तक जवाब मांगा था। कहा गया था कि अगर तय समय से जवाब नहीं मिला तो कार्रवाई की जाएगी।