Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paytm Share: बड़ी मुसीबत में पेटीएम! 300 से 500 करोड़ के मुनाफे पर पड़ेगा असर; 29 फरवरी तक ग्राहक नहीं कर सकेंगे ये काम

आरबीआइ द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर रोक लगाने से कंपनी के वार्षिक परिचालन लाभ पर 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ेगा। इस रोक के चलते ग्राहक न तो 29 फरवरी 2024 के बाद वालेट में अपने पैसे जोड़ पाएंगे और फास्टैग को रिचार्ज कर सकेंगे। तब तक ग्राहक पेटीएम वालेट और पीपीबीएल खाते से पैसे जोड़ने के साथ-साथ पैसे निकाल भी सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 02 Feb 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
Paytm Share: बड़ी मुसीबत में पेटीएम! 300 से 500 करोड़ के मुनाफे पर पड़ेगा

पीटीआई, नई दिल्ली। आरबीआइ द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर रोक लगाने से कंपनी के वार्षिक परिचालन लाभ पर 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ेगा।

इस रोक के चलते ग्राहक न तो 29 फरवरी, 2024 के बाद वालेट में अपने पैसे जोड़ पाएंगे और फास्टैग को रिचार्ज कर सकेंगे। तब तक ग्राहक पेटीएम वालेट और पीपीबीएल खाते से पैसे जोड़ने के साथ-साथ पैसे निकाल भी सकते हैं।

अगले कुछ दिनों तक इस दिक्कत से पार पा लेंगे

पेटीएम संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, आरबीआइ का आदेश एक बड़ा व्यवधान है। हालांकि हमारा मानना है कि अन्य बैंकों के साथ जिस तरह की साझेदारी हम विकसित कर चुके हैं, उस स्थिति में हम अगले कुछ दिनों में इस दिक्कत से पार पा लेंगे।

वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड की PPBL में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

उन्होंने कहा कि आगे चलकर वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) पीपीबीएल के साथ नहीं बल्कि सिर्फ अन्य बैंकों के साथ कम करेगी। पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड की पीपीबीएल में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

यह भी पढ़ें- 'पहली बार लगा था जीवन...' ऋषभ पंत ने कार एक्सीडेंट पर किया बड़ा खुलासा, रिकवरी पर भी कही बड़ी बात

यह भी पढ़ें- India-Maldives Row: मालदीव में तैनात भारतीय सैन्य कर्मियों की होगी वापसी? आज दिल्ली में दोनों देशों के बीच उच्चस्तरीय बैठक