Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meghalaya: सत्तारूढ़ NPP के साथ PDF का हुआ विलय, सदस्यों की संख्या बढ़कर हुई 28

पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDF) अपने दो विधायकों के साथ मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी में विलय हो गया है। इसी के साथ 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा में सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों की कुल संख्या बढ़कर 28 हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sun, 07 May 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
मेघालय में सत्तारूढ़ NPP के साथ PDF का हुआ विलय

शिलांग, एजेंसी। पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDF), अपने दो विधायकों के साथ, मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी में विलय हो गया है। इसी के साथ, 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा में सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों की कुल संख्या बढ़कर 28 हो गई है। दोनों पार्टियों का विलय 10 मई को शिलांग में होने वाले उपचुनाव से ठीक पहले हुआ है।

"Elated to welcome MLAs of PDF, Banteidor Lyngdoh, Gavin M Mylliem & all supporters of PDF to the growing NPP family. The growing belief in the NPP is a testament to the proven… pic.twitter.com/mpITJbi0Bt— ANI (@ANI) May 6, 2023

पीडीएफ अध्यक्ष गाविन मिलिएम और कार्यकारी अध्यक्ष बांतेइदोर लिंगदोह के नेतृत्व में पार्टी के सभी पदाधिकारी शनिवार की शाम सत्तारूढ़ एनपीपी में शामिल हो गए।

लिंगदोह ने PTI से कहा कि मुख्यमंत्री और NPP अध्यक्ष कोनराड के संगमा से असम के साथ सीमा विवाद सुलझाने और खासी भाषा को आठवीं अनुसूची में स्थान दिलाने का प्रयास करने का आश्वासन मिलने के बाद पीडीएफ ने एनपीपी में विलय कर लिया है।

उन्होंने कहा कि अन्य मुद्दों में एक कृषि नीति का निर्माण, एक रोजगार सृजन नीति का कार्यान्वयन, पारदर्शी और प्रभावी भर्ती नीति, मेघालय लघु खनिज रियायत नियम 2016 की समीक्षा, 2028 तक बिजली की उपलब्धता में सुधार और हवाई संपर्क और राज्य में दवा के खतरे को हल करना शामिल है।

संगमा ने NPP में PDF नेताओं और समर्थकों का स्वागत करते हुए कहा कि विलय से NPP मजबूत होगी। मैं आप सभी के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।

NPP प्रमुख ने PDF कार्यकर्ताओं और नेताओं को आश्वासन दिया कि वे विलय दस्तावेज में उल्लिखित बिंदुओं को हासिल करने के लिए मिलकर काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम एक ही पृष्ठ पर हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम दस्तावेज में उल्लिखित सभी बिंदुओं को प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करेंगे।

CM ने घोषणा की कि विलय के बाद पार्टी को सभी स्तरों पर पुनर्गठित करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि हम सोहरा और मावकिनरू दोनों विधानसभा क्षेत्रों की ब्लॉक समितियों का तुरंत पुनर्गठन करेंगे।