Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आंध प्रदेश में हनुमान मंदिर के रथ को लगाई आग, पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में मंगलवार सुबह अज्ञात लोगों ने हनुमान मंदिर के रथ को आग के हवाले कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया है। अनंतपुर के पुलिस अधीक्षक पी जगदीश ने बताया कि घटना सांप्रदायिक नहीं है बल्कि एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच झगड़े का परिणाम है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 24 Sep 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
हनुमान मंदिर के रथ को लोगों ने लगाई आग

पीटीआई, अनंतपुर। आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में मंगलवार सुबह अज्ञात लोगों ने हनुमान मंदिर के रथ को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया है। अनंतपुर के पुलिस अधीक्षक पी जगदीश ने बताया कि घटना सांप्रदायिक नहीं है बल्कि एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच झगड़े का परिणाम है। पुलिस के अनुसार, इस रथ को सार्वजनिक स्थान पर रखने को लेकर विवाद हो गया और दानकर्ताओं को इसे अपने घर में रखने को कहा गया था।

जगदीश ने बताया कि बातचीत के बाद रथ को खड़ा करने के लिए एक शेड बनाने पर सहमति बनी थी, लेकिन मंगलवार सुबह अज्ञात व्यक्तियों ने रथ में आग लगा दी। इस बीच, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने घटना को संज्ञान लेते हुए अपराधियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें: 'सर तन से जुदा', शंकराचार्य मठ के पुजारी को मिला धमकी भरा संदेश; मंदिर में आग लगाने की कोशिश, घटना CCTV में कैद