Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं तब तक आलोचना करता रहूंगा, जब तक ये सुधर नहीं जाते', एयर इंडिया पर फूटा ग्रैमी अवार्ड विनर रिकी केज का गुस्सा

एयर इंडिया यूजर भारतीय-अमेरिकी संगीतकार रिकी केज ने एयरपोर्ट से जुड़ा अपना अनुभव शेयर किया है। रिकी केज ने आज अपने एक्स अकाउंट पर एयर इंडिया के साथ दो घटनाओं को लेकर अपना अनुभव शेयर किया है। उन्होंने बताया एक साल में ये पांचवीं बार था जब उन्हें एयरलाइन से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ा। लेकिन मैं उन्हें लगातार मौके दूंगा और गलतियों के लिए उनकी आलोचना करूंगा।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 29 Sep 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
एयर इंडिया पर फूटा ग्रैमी अवार्ड विनर रिकी केज का गुस्सा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में एयर इंडिया कंपनी को लेकर अक्सर शिकायतें सामने आती रहती हैं। हाल ही में एयर इंडिया यूजर भारतीय-अमेरिकी संगीतकार रिकी केज ने एयरपोर्ट से जुड़ा अपना अनुभव शेयर किया है। रिकी केज ने हवाई अड्डे पर अपने अतिरिक्त सामान के भुगतान के लिए कथित तौर पर लगभग एक घंटे तक इंतजार करने के बाद सार्वजनिक रूप से एयर इंडिया की आलोचना की है।

तीन बार से ग्रैमी विजेता रहे रिकी केज ने आज अपने एक्स अकाउंट पर एयर इंडिया के साथ दो घटनाओं को लेकर अपना अनुभव शेयर किया है। उन्होंने बताया एक साल में ये पांचवीं बार था, जब उन्हें एयरलाइन से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ा। उन्होंने पोस्ट किया, 'मुझे यकीन है कि कुछ लोग मुझे ट्रोल करेंगे और मुझसे पूछेंगे कि मैं खुद के साथ ऐसा क्यों करता रहता हूं... इतनी खराब एयरलाइन से यात्रा करता हूं, लेकिन मैं उन्हें लगातार मौके दूंगा और गलतियों के लिए उनकी आलोचना करूंगा, जब तक कि वे सुधर न जाएं।'

6 किलोग्राम से ज्यादा था मेरे बैग का वजन, पर उन्होंने....

एयरइंडिया ने उनके पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें उनकी यात्रा के दौरान हुई असुविधा के लिए खेद है।

पहली घटना के बारे में बताते हुए, उन्होंने कहा कि वह 14 सितंबर को दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहे थे, रिकी केज ने लिखा, 'मैं दिल्ली हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की चेक-इन लाइन पर पहुंचा। बिजनेस क्लास में उड़ान भर रहा था। मैं दो दिनों से सोया नहीं था और आईटीसी मौर्य में एक संगीत कार्यक्रम करने के बाद सीधे जर्नी कर रहा था। मेरे बैग का वजन 6 किलोग्राम अधिक था, मैंने तुरंत पेमेंट करना की बात रखी, जैसा कि मैं हमेशा करता हूं। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे एक काउंटर पर जाने की जरूरत है जो कि भुगतान करने के लिए काफी दूर था। मैंने उनसे अन्य सभी एयरलाइनों की तरह चेक-इन काउंटर पर वायरलेस भुगतान मशीन लाने का अनुरोध किया। पर उन्होंने मना कर दिया।

रिकी क्रेज ने बताया अपना दूसरा अनुभव

दूसरी घटना के बारे में बताते हुए रिकी केज ने कहा कि वह 20 सितंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई से सैन फ्रांसिस्को जा रहे थे, तभी एक अटेंडेंट ने यात्रियों की तरफ से चालू की गई नीली बत्ती (सेवा के लिए कॉल) को लगातार बंद कर दिया।

'मैं इकोनॉमी से उड़ान भर रहा था, मुंबई से सैन फ्रांसिस्को के लिए सीधी उड़ान। लगभग 17 घंटे की उड़ान। मुझे हर 3 घंटे में विमान पर सैर करना पसंद है। अपनी एक सैर के दौरान, मैं विमान के पीछे खड़ा था। एक यात्री ने ब्लू लाइट जला रखी थी। फ्लाइट अटेंडेंट में से एक ने इंडिकेटर देखा, और बहुत लापरवाही से (ट्रे से बनी एक अस्थायी कुर्सी पर बैठे हुए) टचस्क्रीन तक पहुंच गया और उसने तुरंत ब्लू लाइट बंद कर दी। मैं घबरा गया लेकिन कुछ नहीं बोला।'