Move to Jagran APP

BAPS Hindu Mandir: PM मोदी ने स्वीकारा UAE के पहले हिंदू मंदिर के उद्घाटन का न्योता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबुधाबी में बने पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि अबू धावी में 14 फरवरी को मंदिर का उद्घाटन समारोह होगा। बीएपीएस के स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहरिदास ने प्रधानमंत्री मोदी को मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया था और प्रधानमंत्री मोदी ने इस न्योते को स्वीकार किया है।

By Jagran News Edited By: Anurag GuptaPublished: Thu, 28 Dec 2023 09:07 PM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2023 09:23 PM (IST)
PM मोदी ने स्वीकारा UAE के पहले हिंदू मंदिर के उद्घाटन का न्यौता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबुधाबी में बने पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि अबू धावी में 14 फरवरी को मंदिर का उद्घाटन समारोह होगा। बीएपीएस के स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहरिदास ने प्रधानमंत्री मोदी को मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया था और प्रधानमंत्री मोदी ने इस न्योते को स्वीकार किया है।

बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 फरवरी, 2024 को अबु धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने विनम्रतापूर्वक निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: अबू धाबी में हिंदू मंदिर के शिखर पर स्थापित किया गया पवित्र अमृत कलश, देखिये VIDEO

PM आवास पर हुई मुलाकात

बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर तकरीबन एक घंटे लंबी अनौपचारिक बातचीत हुई। बीएपीएस के स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहारिदास ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ गर्मजोशी भरी मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी को शॉल और माला पहनाकर मंदिर का उद्घाटन करने का निमंत्रण सौंपा, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकार किया।

निमंत्रण पत्रिका में भारत में तीर्थ स्थलों के उल्लेखनीय नवीनीकरण और विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी की विशेष रूप से सराहना की गई है। पीएम मोदी ने बीपीएस प्रमुख महंत स्वामी महाराज के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की।

यह भी पढ़ें: अबू धाबी में बन रहा पहला Hindu Mandir, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने की शिला पूजन

सनद रहे कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2018 में यूएई दौरे के बीच 'बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर' की नींव रखी थी और अब उद्घाटन के लिए मंदिर बनकर तैयार हो गया है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.