Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: 'भारत और अमेरिका के रिश्ते होंगे और गहरे', PM मोदी से बाइडन ने की द्विपक्षीय वार्ता

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को यहां भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग पर बातचीत की। इस वार्ता में कई मुद्दे शामिल हैं जिसकी बदौलत भारत और अमेरिका के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 08 Sep 2023 09:21 PM (IST)
Hero Image
अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन (बाएं) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (बाएं) (फोटो: एएनआई)

नई दिल्ली, एएनआई। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने शुक्रवार को यहां भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) से इतर द्विपक्षीय मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: भारतीय पारंपरिक नृत्य के साथ हुआ अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का भव्य स्वागत, बजाई गई 'चक दे इंडिया' की धुन

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग पर बातचीत की। इस वार्ता में कई मुद्दे शामिल हैं, जिसकी बदौलत भारत और अमेरिका के बीच रिश्ते और गहरे होंगे।

इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के साथ मुलाकात की तस्वीर पोस्ट की। साथ ही कहा कि बाइडन के साथ मुलाकात को सार्थक बताया। उन्होंने कहा,

7, लोक कल्याण मार्ग पर जो बाइडन का स्वागत करके खुशी हुई। हमारी मुलाकात बहुत सार्थक रही। हमने कई विषयों पर चर्चा की। भारत और अमेरिका के लोगों के संबंध और गहरे होंगे।

— ANI (@ANI) September 8, 2023

इसे भी पढ़ें: ऋषि सुनक ने FTA, रूस-यूक्रेन युद्ध पर रखी बेबाक राय; बोले- मैं गौरवान्वित हिंदू

बाइडन की तीन दिवसीय भारत यात्रा

जो बाइडन अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा पर शुक्रवार की शाम नई दिल्ली के आईजीआई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर भारतीय पारंपरिक नृत्य के साथ उनका भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद बाइडन एयरपोर्ट से सीधे 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंचे।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाइडन की मुलाकात का एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट किया।