Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Assam Visit: असम में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, जलाए गए एक लाख दिये; देखिये VIDEO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को असम की दो दिवसीय दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे। पीएम मोदी के गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया और सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने उनका स्वागत किया। वहीं सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि असम के लोगों ने पीएम मोदी के स्वागत में वेटरनरी कॉलेज फील्ड खानापारा में एक लाख दीपक जलाए।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 03 Feb 2024 08:51 PM (IST)
Hero Image
असम में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत। फोटोः

डिजिटल, गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को असम की दो दिवसीय दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे। पीएम मोदी के गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया और सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने उनका स्वागत किया। वहीं, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि असम के लोगों ने पीएम मोदी के स्वागत में वेटरनरी कॉलेज फील्ड, खानापारा में एक लाख दीपक जलाए।

असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन का स्वागत और जश्न मनाते हुए हजारों लोग एक लाख दीये जलाने के लिए खानापारा में इकट्ठा हुए। यह आनंदमय उत्सव शानदार दृश्यों के साथ पीएम मोदी की असम दौरे की भावना को प्रदर्शित करता है।- हिमंत बिस्वा सरमा, असम के मुख्यमंत्री

— Himanta Biswa Sarma (@himantabiswa) February 3, 2024

सीएम सरमा ने पीएम मोदी का किया असम में स्वागत

सीएम सरमा ने अपने एक पोस्ट में कहा कि विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, देश के विकास के ध्वजवाहक, असम और पूर्वोत्तर के सच्चे हितैषी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का मैं असम में स्वागत करता हूं।

— Himanta Biswa Sarma (@himantabiswa) February 3, 2024

पीएम मोदी कई बहुआयामी विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री मोदी असम के लिए 11 हजार करोड़ रुपये की बहुआयामी विकास परियोजनाओं को लॉन्च करेंगे। असम में कामाख्या दिव्य परियोजना (मां कामाख्या एक्सेस कारिडोर) का शिलान्यास करके श्रद्धालुओं के लिए कई विश्वस्तरीय सुविधाओं के लिए आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री गुवाहाटी में 11,599 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए पीएम-देवीएनई स्कीम के तहत 498 करोड़ रुपये की मां कामाख्या दिव्य परियोजना की नींव रखेंगे।

गुवाहाटी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल को जुलाई तक पूरा किया जाएगा। इससे मंदिर धाम को छह लेन की सड़क से जोड़ने को 358 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू होगी। असोम माला-2 के तहत 3446 करोड़ रुपये से बनी 43 सड़कों का उद्घाटन होगा। मोदी 300 करोड़ की काझीरंगा कुठोरी से दिफू तक चार लेन की सड़क की आधारशिला रखेंगे।