Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईरान और इजरायल के बीच बढ़ते तनाव से भारत भी अलर्ट, पीएम ने बुलाई उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक, डोभाल और अमित शाह पहुंचे

Israel-Iran Tension इजरायल-ईरान के बीच बढ़ते तनाव और पश्चिम एशिया की स्थिति चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सुरक्षा संबंधी कैबिनेट समिति की तत्काल बैठक बुलाई। बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह विदेश मंत्री एस. जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने पश्चिम एशिया में उभरते संकट पर गहन चर्चा की।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:49 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने बुलाई टॉप लेवल की सिक्योरिटी मीटिंग।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल-ईरान के बीच बढ़ते तनाव और पश्चिम एशिया की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सुरक्षा संबंधी कैबिनेट समिति की तत्काल बैठक बुलाई। बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने पश्चिम एशिया में उभरते संकट पर गहन चर्चा की।

बैठक में इजरायल पर ईरानी हमले के मुद्दे पर भी विस्तार से चर्चा की गई। समिति ने पश्चिम एशिया के मौजूदा घटनाक्रम को बेहद चिंताजनक बताया। बैठक में ईंधन समेत अन्य उत्पाद की आपूर्ति में पड़ने वाले असर पर भी विचार-विमर्श किया गया। भारत ने सभी पक्षों से तुरंत कूटनीति और बातचीत के माध्यम से मुद्दों को सुलझाने की अपील की।

यह भी पढ़ें: इजरायल के हवाई हमले में मारा गया हमास नेटवर्क का प्रमुख; ईरान को करारा जवाब देने की तैयारी में इजरायली सेना