Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें मुहम्मद यूनुस', पीएम मोदी ने बांग्लादेश की नई सरकार को दिया साफ संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस के बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य सभी अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। भारत हमारे दोनों देशों की जनता की साझा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बांग्लादेश के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 08 Aug 2024 10:31 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी और नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस। फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस के बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने बांग्लादेश में जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल होने की उम्मीद जताई।

बांग्लादेश में जल्द बहाल हो सामान्य स्थितिः पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि भारत हमारे दोनों देशों की जनता की साझा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बांग्लादेश के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। पीएम मोदी ने कहा कि हम बांग्लादेश में जल्द ही सामान्य स्थिति बहाल होने, हिंदुओं और अन्य सभी अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की उम्मीद करते हैं।

प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस को नयी जिम्मेदारियां संभालने के लिए शुभकामनाएं। हम उम्मीद करते हैं कि बांग्लादेश में जल्द ही सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी और वहां हिंदुओं और अन्य सभी अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। भारत हमारे दोनों देशों की जनता की साझा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बांग्लादेश के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।- नरेंद्र मोदी, भारत के प्रधानमंत्री

राष्ट्रपति ने दिलाई पद की शपथ

मालूम हो कि नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में गुरुवार को शपथ ली। 84 वर्षीय यूनुस को राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने बंगभवन में एक समारोह में पद की शपथ दिलाई। युनूस ने शेख हसीना की देश से विदाई को दूसरी आजादी बताया।

यह भी पढ़ेंः

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद अंतरिम सरकार का गठन, नोबेल विजेता मुहम्मद यूनुस ने प्रमुख के रूप में ली शपथ