Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल पर हमले को बताया दुखद, व्यक्त किया शोक

पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए हमले को लेकर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया कि गाजा के अल अहली अस्पताल में लोगों के मारे जाने की दुखद घटना से गहरा सदमा लगा। पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Amit SinghUpdated: Wed, 18 Oct 2023 02:15 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए हमले को लेकर शोक व्यक्त किया है।

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए हमले को लेकर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया कि गाजा के अल अहली अस्पताल में लोगों के मारे जाने की दुखद घटना से गहरा सदमा लगा। पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है, हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करते हैं।

अब तक हजारों लोगों की मौत

पीएम मोदी ने आगे लिखा इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में भारी संख्या में आम लोगों की मौत चिंता का विषय है। इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। दरअसल, दोनों के देशों के बीच जारी जंग में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही बड़ी तादाद में लोग घायल हैं और उन्हें विस्थापित होना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: Gaza Hospital Blast: गाजा अस्पताल विस्फोट पर भड़का संयुक्त राष्ट्र, X पोस्ट पर इजरायल के लिए कही ये बात

— Narendra Modi (@narendramodi) October 18, 2023

विरोध के स्वर बुलंद

इस बीच मंगलवार को गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए हवाई हमले ने विरोध के स्वर बुलंद कर दिए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति से लेकर संयुक्त राष्ट्र तक इस हमले की निंदा कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अस्पताल पर हुए हमले में 500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इस घटना ने इजरायल की छवि को भी नुकसान पहुंचाया है।

एक तरफ जहां फलस्तीन हमले के लिए इजरायल को दोषी ठहरा रहा है, वहीं इजरायल ने दावा किया है कि यह हमला फलस्तीन में संचालित आतंकि संगठन Islamic Jihad द्वारा किया गया है।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: एक हवाई हमला और पलटी जंग की चाल, कौन है इजरायल की छवि को चोट पहुंचाने वाला Islamic Jihad?