Move to Jagran APP

PM Modi ने दिया मडिगा के लिए SC कोटा में उप-वर्गीकरण के लिए समिति बनाने का निर्देश, तेलंगाना में की थी घोषणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को मडिगा समुदाय के लिए अनुसूचित जाति आरक्षण में उप-वर्गीकरण के लिए एक समिति के गठन में तेजी लाने का निर्देश दिया। मडिगा तेलुगु राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अनुसूचित जाति का एक बड़ा घटक हैं। पीएम मोदी ने कहा था कि भाजपा पिछले तीन दशकों से हर संघर्ष में उनके साथ खड़ी है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Fri, 24 Nov 2023 11:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2023 11:09 PM (IST)
मडिगा तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अनुसूचित जाति का बड़ा वर्ग

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को मडिगा समुदाय के लिए अनुसूचित जाति आरक्षण में उप-वर्गीकरण के लिए एक समिति के गठन में तेजी लाने का निर्देश दिया।

पीएम मोदी ने की थी समिति बनाने की घोषणा

पीएम मोदी ने विगत दिनों तेलंगाना में मडिगा रिजर्वेशन पोराटा समिति (एमआरपीएस) द्वारा आयोजित एक रैली में घोषणा की थी कि केंद्र जल्द ही एक समिति बनाएगा जो मडिगाओं को उनकी मांग अनुसूचित जाति में उप-वर्गीकरण करने पर विचार करेगी। मडिगा तेलुगु राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अनुसूचित जाति का एक बड़ा घटक हैं। एमआरपीएस पिछले तीन दशकों से इस आधार पर एससी के वर्गीकरण के लिए लड़ रहा है कि आरक्षण और अन्य का लाभ उन तक नहीं पहुंचा है।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी का मथुरा दौरा राजस्‍थान चुनाव और लोकसभा 2024 से पहले BJP का मास्‍टर गेम प्‍लान तो नहीं, बदलेंगे कई समीकण

हम आपके संघर्ष को उचित मानते हैंः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा था कि भाजपा पिछले तीन दशकों से हर संघर्ष में उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा था कि हम इस अन्याय को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा वादा है कि हम जल्द ही एक समिति का गठन करेंगे जो आपको सशक्त बनाने के लिए हर संभव तरीके अपनाएगी। आप और हम यह भी जानते हैं कि सुप्रीम कोर्ट में एक बड़ी कानूनी प्रक्रिया चल रही है। हम आपके संघर्ष को उचित मानते हैं।

यह भी पढ़ेंः Pariksha Pe Charcha: परीक्षा पे चर्चा के लिए जल्द शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, PM मोदी से चर्चा करने का मिलेगा मौका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.