Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने मन की बात पर शोध के लिए जताई खुशी, 'इग्नाइटिंग कलेक्टिव गुडनेस' किताब में उल्लेख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को खुशी व्यक्त की कि कई लोगों ने उनके मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात पर व्यापक शोध किया और अपने व्यावहारिक निष्कर्षों को जनता के साथ साझा किया। एक्स पर अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर पीएम ने इग्नाइटिंग कलेक्टिव गुडनेस नामक पुस्तक का उल्लेख किया जिसमें बताया गया है कि कैसे मन की बात सामाजिक परिवर्तन का एक साधन बन गई।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 21 Oct 2023 11:59 PM (IST)
Hero Image
'इग्नाइटिंग कलेक्टिव गुडनेस' में उल्लेख, कैसे मन की बात सामाजिक परिवर्तन का एक साधन बन गई। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को खुशी व्यक्त की कि कई लोगों ने उनके मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' पर व्यापक शोध किया और अपने व्यावहारिक निष्कर्षों को जनता के साथ साझा किया।

एक्स पर अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर पीएम मोदी ने 'इग्नाइटिंग कलेक्टिव गुडनेस' नामक पुस्तक का उल्लेख किया, जिसमें बताया गया है कि कैसे मन की बात सामाजिक परिवर्तन का एक साधन बन गई।

यह भी पढ़ेंः समाज के सामूहिक गुणों को सामने लाने में सफल रही 'मन की बात', पीएम मोदी ने इसे गुणों की पूजा बताया

पीएम मोदी ने लिखा,

मुझे खुशी है कि पिछले कुछ वर्षों में कई लोगों ने मन की बात पर व्यापक स्तर पर अध्ययन किया है और अपने व्यावहारिक निष्कर्षों को लोगों के साथ शेयर किया है। ऐसा ही एक और प्रयास ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन की पुस्तक 'इग्नाइटिंग कलेक्टिव गुडनेस' है। यह बताती है कि कैसे यह कार्यक्रम सामाजिक बदलाव का लाया। इस काम के लिए उन्हें बधाई।

मन की बात से लोगों से संवाद करते हैं पीएम

बता दें कि मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता से सीधे संवाद करते हैं। इस कार्यक्रम के माध्यम से वे देश की जनता को विभिन्न विषयों पर जानकारी देते हैं और उन्हें प्रेरित करते हैं। ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन ने मोदी के मन की बात पर 'इग्नाइटिंग कलेक्टिव गुडनेस: मन की बात @100' नामक पुस्तक लांच की है।

यह भी पढ़ेंः PM Modi ने मन की बात में बेडू उत्पादों का किया था जिक्र, अब धरातल पर परखेंगे प्रधानमंत्री

इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि नई किताब इस बात पर नई रोशनी डालती है कि पीएम कैसे हैं? मोदी ने अपने शब्दों की ताकत से देश के लोगों को सकारात्मक लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए एकजुट किया।