Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी की फ्रांस-UAE यात्रा को BJP ने बताया सफल, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- ठोस परिणाम निकलेंगे

विदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले सम्मानों और पुरस्कारों को गिनाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये प्रधानमंत्री मोदी की जबरदस्त लोकप्रियता और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की स्थिति की गवाही देते हैं। मंत्री पुरी ने कहा कि अबूधाबी में आईआईटी परिसर का खोला जाना दोनों देशों के बीच बढ़ती साझेदारी में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 17 Jul 2023 05:17 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री मोदी की फ्रांस-यूएई यात्रा के निकलेंगे ठोस परिणाम: पुरी

नई दिल्ली, एजेंसी: भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फ्रांस और संयुक्त अरब अमीरात की हालिया यात्राओं को सफल करार दिया है जिसके ठोस सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। प्रधानमंत्री शनिवार को ही दोनों की यात्रा से लौटे हैं।

भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मई में प्रधानमंत्री के अमेरिका, आस्ट्रेलिया, मिस्त्र, फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और जापान की आधिकारिक यात्रा शुरू करने के बाद से दुनिया के कई हिस्सों में भारत की महक और भारत की कहानी की चर्चा है।

उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से इन सभी यात्राओं के द्विपक्षीय और बहुपक्षीय दोनों क्षेत्रों में बेहद सकारात्मक परिणाम रहे हैं।' पुरी ने कहा, ''बाहरी दुनिया के साथ हमारी वार्ताओं की तीव्र गति और जी-20 सम्मेलन तक आगामी हफ्तों में जिस तरह के कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है, दोनों के संदर्भ में मुझे लगता है कि दुनिया के कई हिस्सों में भारत की महक और भारत की कहानी है।

विदेश में प्रधानमंत्री मोदी को मिले सम्मानों और पुरस्कारों को गिनाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे प्रधानमंत्री की जबरदस्त लोकप्रियता और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की स्थिति की गवाही देते हैं। पुरी ने कहा कि अबूधाबी में आईआईटी परिसर का खोला जाना दोनों देशों के बीच बढ़ती साझेदारी में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। प्रधानमंत्री की इस (यूएई की) संक्षिप्त यात्रा के बेहद ठोस परिणाम निकले हैं।