Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Narendra Modi: वोटिंग खत्म होते ही एक्शन मोड में पीएम मोदी, चक्रवात रेमल को लेकर की बैठक; अधिकारियों को दिया ये निर्देश

PM Narendra Modi लोकसभा चुनाव में सभी 7 चरणों की वोटिंग अब खत्म हो चुकी है। अधिकतर एग्जिट पोल्‍स में एक बार फिर देश में BJP की अगुवाई में NDA की सरकार आ रही है। आज से दो दिन बाद नतीजे आ जाएंगे। इस बीच कन्‍याकुमारी से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को कई बैठकों में शामिल हुए।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 02 Jun 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
साइक्‍लोन और हीटवेव सहित कई रिव्‍यू मीटिंगस में शामिल हुए पीएम (फोटो- X)

आईएएनएस, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव के बाद एक्शन मोड में दिख रहे हैं। पीएम एक के बाद एक बैठकों में शामिल हो रहे हैं। इनमें रेमल साइक्‍लोन, हीटवेव पर मीटिंग के अलावा अगले 100 दिन के एजेंडे पर मंथन का एक कार्यक्रम भी शामिल रहा।

पीएम ने हाल में आए चक्रवात के बाद की स्थिति, खासकर पूर्वोत्तर राज्यों के संबंध में समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। चक्रवात रेमल के आने के बाद पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में से चार में भारी बारिश और भूस्खलन में कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई, जिससे सामान्य जनजीवन ठप्प हो गया।

मिजोरम में 27 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 21 की मौत आइजोल जिले में खदान ढहने से हुई, जबकि नगालैंड में चार, असम में तीन और मेघालय में दो लोगों की मौत हुई। वहीं, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के कारण भूस्खलन हुआ, पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए और बिजली तथा इंटरनेट सेवाएं बाधित हुईं।

प्रधानमंत्री मोदी देश भर में गर्मी की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता भी की। उत्तर और मध्य भारत के अधिकांश राज्य भीषण गर्मी की चपेट में हैं, कई शहरों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक है।

यह भी पढ़ें- Telangana Formation Day: आंध्र प्रदेश से क्यों और कैसे अलग हो गया तेलंगाना? लंबी लड़ाई के बाद मिली नई पहचान, लेकिन कई मुद्दे अब भी अनसुलझे