Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pics: जेलेंस्की के कंधे पर हाथ, सांत्वना भी दी; पीएम मोदी ने संग देखी यूक्रेन की तबाही की तस्वीरें

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे। कीव पहुंचने पर राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने उनका स्वागत किया। मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की। मोदी नेशनल म्यूजियम भी पहुंचे। उन्होंने जंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान प्रधानमंत्री भावुक भी नजर आए। यूक्रेन से पहले पीएम ने पोलैंड का दौरा किया।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 23 Aug 2024 05:41 PM (IST)
Hero Image
यूक्रेन दौरे पर पीएम मोदी (फोटो सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के एक दिवसीय दौरे पर हैं। राजधानी कीव पहुंचकर प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की। मोदी यहां ट्रेन रेल फोर्स वन से पहुंचे।

मोदी के कीव पहुंचने पर जेलेंस्की ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। दोनों नेताओं ने पहले हाथ मिलाया और फिर एक-दूसरे को गले लगाया। दोनों नेता यूक्रेन के नेशनल म्यूजियम पहुंचे और जंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

तबाही की तस्वीरें देख मोदी भावुक भी हो गए। मोदी ने मेमोरियल पर एक डॉल भी रखी। यूक्रेन की तबाही की तस्वीरों को देखकर जेलेंस्की भी भावुक हो गए थे। मोदी ने उनके कंधे पर हाथ रखकर उन्हें सांत्वना दी।

बता दें कि पीएम ट्रेन से यात्रा कर शुक्रवार सुबह कीव पहुंचे। इस दौरान भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका स्वागत किया। पीएम ने इसके बाद बोटैनिकल गार्डन में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।

ये युद्ध का युग नहीं

इससे पहले मोदी ने पोलैंड में भारतीय प्रवासियों को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि भारत इस अस्थिर क्षेत्र में शांति का समर्थक है। उन्होंने कहा कि यह युद्ध का युग नहीं है। किसी भी संघर्ष को कूटनीति और बातचीत के माध्यम से हल किया जाना चाहिए।