Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आसियान शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जकार्ता रवाना हुए PM मोदी, एशिया शिखर सम्मेलन में भी करेंगे श‍िरकत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के लिए रवाना हुए। प्रधानमंत्री मोदी जकार्ता में 10 देशों के प्रभावशाली समूह आसियान के नेताओं के साथ वार्ता करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सात सितंबर को 20वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 18वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे। इसके बाद सात सितंबर की देर शाम को वह नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:53 PM (IST)
Hero Image
जकार्ता के लिए रवाना हुए PM मोदी (फोटो: एएनआई)

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) बुधवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के लिए रवाना हुए। प्रधानमंत्री मोदी जकार्ता में 10 देशों के प्रभावशाली समूह 'आसियान' के नेताओं के साथ वार्ता करेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सात सितंबर को 20वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन (ASEAN-India Summit) और 18वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन (EAS) में शिरकत करेंगे। इसके बाद सात सितंबर की देर शाम को वह नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

इसे भी पढ़ें: भारी कूटनीतिक व्यस्तताओं वाले हैं पीएम मोदी के अगले कुछ दिन, जकार्ता में बिताएंगे सिर्फ 8 घंटे और 25 मिनट

आसियान-भारत शिखर सम्मेलन से पहले प्रधानमंत्री मोदी कुछ स्थानीय स्तर के नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। सम्मेलन की शुरुआत 10 बजे होगी, जिसमें आसियान के 10 देशों के प्रमुख शिरकत करेंगे।

— ANI (@ANI) September 6, 2023

इसे भी पढ़ें: 19 सितंबर को होगा नए संसद भवन का श्रीगणेश, गणेश चतुर्थी पर संसदीय कामकाज की होगी शुरुआत

बता दें कि आसियान को क्षेत्र में सबसे प्रभावशाली समूहों में से एक माना जाता है और भारत तथा अमेरिका और चीन सहित कई अन्य देश इसके भागीदार हैं। प्रधानमंत्री मोदी आसियान से संबंधित बैठकों में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति जोको विडोडो के निमंत्रण पर जकार्ता की यात्रा कर रहे हैं।