Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Maharashtra Visit: आज महाराष्ट्र दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, राजकोट में शिवाजी महाराज की मूर्ति का करेंगे अनावरण

PM Modi Maharashtra Visit पीएमओ द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक पीएम मोदी राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण करेंगे। गौरतलब है आज महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग किले में नौसेना दिवस मनाया जाएगा। इस किले की नींव सन् 1664 में मराठा राजा शिवाजी महाराज ने सिंधुदुर्ग जिले के मालवन तालुका के पास अरब सागर में एक द्वीप पर रखी थी।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Mon, 04 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
सिंधुदुर्ग जिले के मालवन तालुका के पास अरब सागर में एक द्वीप पर रखी थी।

एजेंसी, नई दिल्ली। देश में हुए पांच विधानसभा चुनाव में चार के चुनाव परिणाम आ चुके हैं। इनमें तीन राज्यों में भाजपा ने जीत अख्तियार की है। इसी क्रम में विधानसभा चुनाव के बाद आज पीएम महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग का दौरा करेंगे।

पीएमओ द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण करेंगे। गौरतलब है आज महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग किले में नौसेना दिवस मनाया जाएगा। इस किले की नींव सन् 1664 में मराठा राजा शिवाजी महाराज ने सिंधुदुर्ग जिले के मालवन तालुका के पास अरब सागर में एक द्वीप पर रखी थी।

एक्स पर एएनआई के पोस्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। वह शाम करीब 4:15 बजे प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग पहुंचेंगे और राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद पीएम सिंधुदुर्ग में 'नौसेना दिवस 2023' समारोह के कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री तारकरली समुद्र तट, सिंधुदुर्ग से भारतीय नौसेना के जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष बलों के 'ऑपरेशनल प्रदर्शन' को भी देखेंगे।

रक्षा मंत्रालय ने दी प्रतिक्रिया

रक्षा मंत्रालय ने प्रदर्शन लोगों को भारतीय नौसेना द्वारा किए गए बहु-डोमेन अभियानों के विभिन्न पहलुओं को देखने का अवसर प्रदान करते हैं। इसमें कहा गया, "यह जनता के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति नौसेना के योगदान को उजागर करता है, साथ ही नागरिकों के बीच समुद्री जागरूकता की भी शुरुआत करता है।\

यह भी पढ़ें- गरीब, युवा, महिला और किसान को मिलता रहेगा सम्मान, अन्य राज्यों में भी बदल सकता है चुनावी ट्रेंड

यह भी पढ़ें- Telangana Election Results: चुनावी हार के बाद KCR ने दिया CM पद से इस्तीफा, कहा- लोगों की बेहतरी के लिए काम करना जारी रखेगी पार्टी