Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Visit Live Update: पीएम मोदी आंध्र प्रदेश के दौरे पर, प्रधानमंत्री ने लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर में की पूजा-अर्चना

PM Modi Andhra Pradesh Visit अयोध्या में भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक छह दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर के दौरे पर हैं। एक ऐसा स्थान जो रामायण में महत्वपूर्ण महत्व रखता है। आज पीएम मोदी लेपाक्षी के वीरभद्र मंदिर में प्रार्थना की और रंगनाथ रामायण की चौपाइयां भी सुनेंगे जो तेलुगु में है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 16 Jan 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Andhra Pradesh Visit: वीरभद्र मंदिर में 'श्री राम जय राम' भजन गाते दिखें पीएम (फोटो- ANI)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक छह दिन पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर के दौरे पर हैं। एक ऐसा स्थान जो रामायण में महत्वपूर्ण महत्व रखता है। आज पीएम मोदी लेपाक्षी के वीरभद्र मंदिर में प्रार्थना की और रंगनाथ रामायण की चौपाइयां भी सुनेंगे जो तेलुगु में है।

इस स्थान का महत्व रामायण काल से है। ऐसा माना जाता है कि जब रावण देवी सीता का अपहरण कर रहा था तो उससे युद्ध के बाद जटायु पक्षी घायल होकर यहीं गिर पड़ा था। लेपाक्षी की यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नासिक में श्री कला राम मंदिर के दौरे के बाद हो रही है। कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने नासिक में गोदावरी नदी के तट पर स्थित पंचवटी का दौरा किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर में 'श्री राम जय राम' भजन गाते दिखें। 

यह भी पढ़ें- Maldives President Muizzu: चीन के पिछलग्गू मुइज्जू ने चुनाव में पहनी थी 'इंडिया आउट' लिखी टी-शर्ट, भारत-मालदीव के रिश्ते में ऐसे बढ़ी तल्खी