Move to Jagran APP

PM Modi ने Tripura को दी 4350 करोड़ की सौगात, स्वच्छता को जन आंदोलन बनाने के लिए दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना - शहरी और प्रधानमंत्री आवास योजना - ग्रामीण के तहत लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम शुरू किया। 3400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित इन घरों में 2 लाख से अधिक लाभार्थी शामिल होंगे।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Sun, 18 Dec 2022 05:20 PM (IST)
Hero Image
4,350 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

अगरतला, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अगरतला में 4,350 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। रविवार को अगरतला पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी और प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, इन घरों को 3,400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया था और इसमें 2 लाख से अधिक लाभार्थी शामिल होंगे।

सड़क संपर्क में सुधार पर ध्यान देने के साथ, प्रधानमंत्री ने अगरतला बाईपास (खैरपुर-अमतली) NH-08 के चौड़ीकरण के लिए परियोजना का उद्घाटन किया, जो अगरतला शहर में यातायात की भीड़ को कम करने में मदद करेगा।

PM Modi ने कहा, सरकार का ध्यान बुनियादी ढांचे में सुधार पर है

पीएम मोदी ने पीएमजीएसवाई III (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) के तहत 230 किमी से अधिक लंबाई की 32 सड़कों और 540 किमी से अधिक की दूरी वाली 112 सड़कों के सुधार के लिए आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने आनंदनगर में स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट और अगरतला गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज का भी उद्घाटन किया।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, पिछले 8 साल में नॉर्थ ईस्ट सेक्टर में कई नेशनल हाईवे बने हैं। कई ग्रामीण क्षेत्र सड़कों से भी जुड़े हुए हैं। हमारी डबल इंजन सरकार का ध्यान भौतिक, डिजिटल के साथ-साथ सामाजिक बुनियादी ढांचे में सुधार पर है।

पीएम मोदी ने कहा, मैं स्वच्छता को एक जन आंदोलन बनाने के लिए त्रिपुरा के लोगों को बधाई देता हूं। इससे त्रिपुरा सबसे छोटे राज्यों की श्रेणी में सबसे स्वच्छ राज्य बनकर उभरा है। मैं त्रिपुरा को आज एक नया डेंटल कॉलेज मिलने पर बधाई देता हूं।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, आज डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि त्रिपुरा के छोटे किसानों, छोटे उद्यमियों और सबको बेहतर अवसर मिले। यहां का लोकल कैसे ग्लोबल बने इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। 

Video: Bilawal Bhutto के PM Modi पर बयान को लेकर पूरे भारत में BJP का प्रदर्शन

इससे पहले रविवार को पीएम मोदी ने अगरतला में रोड शो किया। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। उन्होंने पीएम मोदी के काफिले पर पुष्प वर्षा भी की।

ये भी पढें: कोरोना से ठीक हुए मरीजों में हार्ट अटैक और मौत ज्यादा होने की बात गलतः पटना एम्स की रिसर्च

Fact Check: आमिर खान के फैन अकाउंट के जरिये किया गया था ट्वीट, फेसबुक पर लोगों ने किया असल ट्वीट समझ कर वायरल