Move to Jagran APP

रानी गाइदिनल्यू का सपना देश को ऊंचाइयों पर पहुंचाना थाः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में आयोजित रानी गाइदिनल्यू के जन्म शताब्दी कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को पूर्वोत्तर की रानी गाइदिनल्यू की गौरव गाथा सुनाई।

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Updated: Mon, 24 Aug 2015 12:43 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में आयोजित रानी गाइदिनल्यू के जन्म शताब्दी कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को पूर्वोत्तर की रानी गाइदिनल्यू की गौरव गाथा सुनाई। उन्होंने कहा कि देश को आजाद कराने के लिए रानी मां ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया था।

पीएम ने कहा कि देश की आजादी के लिए लड़ी रानी मां और उनके जैसे अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को आज हम लगभग भूल चुके हैं। मोदी ने कहा कि या तो हम ऐसे महान लोगों को भूल चुके हैं या किसी उद्देश्य के तहत हमें इन लोगों को भूलने पर मजबूर किया गया।

रानी गाइदिनल्यू के जीवन पर प्रकाश डालते हुए मोदी ने कहा कि दुख की बात है कि जब देश आजाद हुआ था तो रानी मां को राजनीति के तहत उनके ही गांव में प्रवेश नहीं करने दिया गया था। रानी मां गांधी जी से बेहद प्रेरिथ थीं.. उन्हों ने उत्तर पूर्व में बड़े पैमाने पर लोगों में गांधी जी का संदेश पहुंचाया था। रानी मां का सपना देश को ऊंचाइयों पर पहुंचाना था।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और राज्यमंत्री जीतेन्द्र सिंह भी शामिल हुए।

रैली से पहले नरेंद्र मोदी का स्लोगन लिखने पर बवाल, तीन गिरफ्तार