Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi in Assam: दो दिवसीय यात्रा पर असम पहुंचे PM मोदी, CM हिमंत बिस्व सरमा ने किया भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय यात्रा पर गुवाहाटी पहुंचे। इस दौरान वह भाजपा की राज्य कोर समिति से मुलाकात करेंगे और लगभग 11600 करोड़ रुपये की विकास परियोजना की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री शाम करीब साढ़े छह बजे गुवाहाटी पहुंचे। लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा केंद्रीय बंदरगाह जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मोदी का स्वागत किया।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sun, 04 Feb 2024 03:00 AM (IST)
Hero Image
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पीएम मोदी का किया स्वागत। (फोटो- एएनआई)

पीटीआई, गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय यात्रा पर गुवाहाटी पहुंचे। इस दौरान वह भाजपा की राज्य कोर समिति से मुलाकात करेंगे और लगभग 11,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजना की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री शाम करीब साढ़े छह बजे ओडिशा से गुवाहाटी पहुंचे। लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मोदी का स्वागत किया।

असम में उनका स्वागत करते हुए हिमंत ने उन्हें दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता, देश के विकास का ध्वजवाहक और असम तथा पूर्वोत्तर का सच्चा हितैषी बताया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, असम में प्रधानमंत्री मोदी जी के आगमन का स्वागत और जश्न मनाते हुए 1,00,000 दीये जलाने के लिए खानापारा में हजारों लोग इकट्ठा हुए। 

पीएम मोदी की यात्रा के दौरान जिन प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी उनमें कामाख्या मंदिर गलियारा, गुवाहाटी में नए हवाई अड्डे के टर्मिनल से छह लेन की सड़क, नेहरू स्टेडियम का उन्नयन और चंद्रपुर में एक नया खेल परिसर शामिल हैं।