Move to Jagran APP

'मुझे मुस्लिमों पर घेरते हैं लेकिन, रमजान में मैंने...' गाजा में जब हो रही थी बमबारी तो PM मोदी ने क्या किया?

पीएम मोदी साफ तौर पर ये बात कह चुके हैं कि वो हिंदू-मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति कभी नहीं करते हैं। इसी बीच पीएम मोदी ने इजरायल हमास युद्ध का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने गाजा में बमबारी रुकवाने की कोशिश की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब रमजान के महीने में गाजा में बमबारी हो रही थी तो मैंने एक विशेष दल इजरायल भेजा था।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 17 May 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
इजरायल हमास युद्ध को लेकर पीएम मोदी ने प्रतिक्रिया दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। PM Modi on Israel Hamas War। लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्षी नेता लगातार पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं को वो मुस्लिम समुदाय के खिलाफ बयान दे रहे हैं। कुछ दिनों पहले पीएम मोदी के संपत्ति के बंटवारे और ज्यादा बच्चों वाले बयान को विपक्ष ने मुस्लिम समुदाय से जोड़ते हुए उन पर निशाना साधा।

पीएम मोदी साफ तौर पर ये बात कह चुके हैं कि वो हिंदू-मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति कभी नहीं करते हैं। इसी बीच एक निजी टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने इजरायल हमास युद्ध का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने गाजा में बमबारी रुकवाने की कोशिश की थी।

मैंने एक विशेष दल गाजा भेजा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें मुसलमानों को लेकर घेरा जाता है, लेकिन जब रमजान के महीने में गाजा में बमबारी हो रही थी तो मैंने एक विशेष दल इजरायल भेजा था। मैं पब्लिशिटी में विश्वास नहीं रखता हूं। 

मेरा फलस्तीन और गाजा दोनों के साथ एक नाता: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इजरायल-हमास युद्ध के समय मैंने अपने विशेष दूत को इजरायल भेजा। मैंने उनसे कहा था कि आप इजरायल के राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री से मिलिए और उन्हें समझाएं कि कम से कम रमजान में गाजा में बमबारी न करें। मेरा फलस्तीन के साथ उतना ही नाता है जितना इजरायल के साथ है।

मैं कभी हिंदू-मुस्लिम राजनीति नहीं करूंगा: पीएम मोदी

कुछ दिनों पहले पीएम मोदी ने कहा था कि जिस दिन मैं हिंदू-मुस्लिम करने लगूंगा उस दिन मैं सार्वजनिक जीवन में जीने योग्य नहीं रहूंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि मैं कभी हिंदू-मुस्लिम राजनीति नहीं करूंगा।

यह भी पढ़ें: 'पंजे और साइकिल के सपने टूट गए, खटाखट...खटाखट', फतेहपुर में पीएम मोदी का व‍िपक्ष पर वार