Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लाहौर जाकर चेक कर आया हूं...' पाकिस्तान की ताकत पर PM मोदी का कांग्रेस नेता को जवाब

कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए क्योंकि उसके पास एटम बम है। कांग्रेस नेता के इस बयान का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान की ताकत मैं खुद लाहौर जाकर चेक कर आया हूं। वहां एक रिपोर्टर बोल रहा था कि हाय अल्लाह तौबा हाय अल्लाह तौबा। ये बिना वीजा के पाकिस्तान कैसे आ गए।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 23 May 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता मणिशंकर के पाकिस्तान वाले बयान पर पीएम मोदी ने जवाब दिया।(फोटो सोर्स: बीजेपी)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। PM Modi Pakistan Visit। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के बीच पाकिस्तान का जिक्र खूब हो रहा है। कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का एक वीडियो काफी वायरल हुआ, जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, इसलिए उस देश की इज्जत करनी चाहिए। कांग्रेस नेता के इस बयान पर भाजपा नेताओं ने निशाना साधा। मणिशंकर अय्यर के बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर प्रतिक्रिया दी है।

पीएम मोदी ने अपने पाकिस्तान दौरे का किया जिक्र

नरेंद्र मोदी ने एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उनकी (पाकिस्तान) ताकत मैं खुद लाहौर जाकर चेक कर आया हूं। वहां पर एक रिपोर्टर बोल रहा था कि हाय अल्लाह तौबा, हाय अल्लाह तौबा। ये बिना वीजा के पाकिस्तान कैसे आ गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा," आखिर पाकिस्तान से क्या डरना। किसी जमाने में वह हमारा ही हिस्सा था।"

पीएम मोदी ने नवाज शरीफ से की थी मुलाकात

बता दें कि नरेंद्र मोदी पीएम बनने के एक साल बाद साल 2015 में पाकिस्तान के लाहौर पहुंचे थे। तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात करने के बाद उन्होंने इनकी मां को उपहार भी दिए थे। उस दिन वो शरीफ की पोती की निकाह में भी शामिल हुए थे। पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की और गले मिलकर स्वागत किया था। एयरपोर्ट पर ही मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया था।

पीएम मोदी ने अचानक पाकिस्तान पहुंचकर पूरी दुनिया को चौंका दिया था।

हालांकि, पीएम मोदी के इस यात्रा के बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने उरी हमले किए। फिर पुलवामा हमला हुआ। इसके बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते बिगड़ते ही चले गए।

लोकसभा के चुनावी रैलियों में गुलाम कश्मीर (PoK) का भी काफी जिक्र हो रहा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर, अमित शाह समेत भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने कहा कि बहुत ही जल्द पीओके भारत का हिस्सा बनने वाला है।

यह भी पढ़ें: 'इससे ज्यादा मैं क्या बोलूं...' भतीजे राहुल पर क्या बोलीं मेनका गांधी, बेटे वरुण की नाराजगी पर भी दिया जवाब