Move to Jagran APP

दिवाली पर PM Modi ने लोगों से की खास अपील, 'Vocal For Local' को बढ़ावा देने पर दिया जोर

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में उन्होंने देशवासियों से Vocal For Local को बढ़ावा देने की अपील की है। साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी रि-पोस्ट किया है। पहले भी पीएम मोदी ने पोस्ट शेयर करते हुए लोकल सामान या बनाने वाले के साथ नमो ऐप पर फोटो अपलोड करने की अपील की थी।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Fri, 10 Nov 2023 12:51 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने दिवाली पर लोगों से की खास अपील

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। दिवाली का त्योहार शुरू हो गया है, इसके लिए बाजारों में लोगों की भीड़ जुटने लगी है। इसी बीच, पीएम मोदी ने लोगों से खास अपील करते हुए पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने 'Vocal For Local' को बढ़ावा देने की कोशिश की है। पीएम मोदी ने कहा कि इस साल की दिवाली देश के भारतीयों के लिए खास बनाया जाए।

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, "दरअसल, आइए इस दिवाली को 140 करोड़ भारतीयों की कड़ी मेहनत के बारे में बनाएं। यह उद्यमियों की रचनात्मकता और अथक भावना के कारण है कि हम #VocalForLocal हो सकते हैं और भारत की प्रगति को आगे बढ़ा सकते हैं। यह त्योहार आत्मनिर्भर भारत का एक बंधन में बांधें!"

इसके साथ ही, पीएम मोदी ने @kiranshaw नाम की यूजर द्वारा शेयर किए गए वीडियो को रिपोस्ट किया है। इस वीडियो में लोगों से लोकल चीजों पर फोकस करने और उन्हें अपना ऑप्शन बनाने की अपील की गई है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "#VocalForLocal मिशन और इसके साथ आने वाली रचनात्मकता को पसंद करें!  देवी लक्ष्मी इस दिवाली भारतीय उद्यमियों और व्यवसायों पर अपनी कृपा बरसाएं!"

यह भी पढ़ें: Diwali Market 2023: पीएम मोदी के नारे के बाद दिखा वोकल फॉर लोकल का जलवा, स्वदेशी झालरों से जगमग हुए बाजार

नमो ऐप पर करें अपलोड

इससे पहले भी पीएम मोदी ने एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने Vocal For Local' को बढ़ावा देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि लोग इस दिवाली स्थानीय उत्पाद खरीदें और अपनी सेल्फी उस सामान या फिर उसे बनाने वाले के साथ नमो ऐप पर पोस्ट करें। सकारात्मक भावना के साथ इस काम में अपने दोस्तों और परिवार को भी शामिल करें और यह मैसेज दूसरों तक पहुंचाएं।

पीएम मोदी ने इस पोस्ट के साथ एक लिंक भी शेयर किया है, जिसपर कोई भी व्यक्ति अपनी तस्वीर पोस्ट कर सकता है। मालूम हो कि पीएम मोदी ने हमेशा से ही लोकल चीजों को बढ़ावा देने की कोशिश की है और आत्मनिर्भर भारत पर जोर दिया है।

धनतेरस पर दी शुभकामनाएं

धनतेरस के मौके पर आज पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं भी दीं। एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा, ''स्वास्थ्य, सुख और समृद्धि के प्रतीक पर्व धनतेरस पर मेरे परिवार के सभी सदस्यों को बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि भगवान धन्वंतरि की कृपा से आप सभी सदैव स्वस्थ, समृद्ध और खुशहाल रहें, ताकि विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा मिलती रहे।”

यह भी पढ़ें: PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री मोदी की एक अपील ने बदल दी स्वदेशी खिलौनों की मार्केट, दुकानदार बोले- बढ़ गया निर्यात