Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेलंगाना में भारी बारिश से 10 की मौत, आंध्र प्रदेश में भी बिगड़े हालात; पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से की फोन पर बात

गुजरात में तबाही मचाने के बाद अब तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश कहर बनकर टूटी है। तेलंगाना में बारिश के चलते अब तक नौ लोगों के मौत की खबर है। वहीं आंध्र प्रदेश में भी बारिश आफत बनी है। प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की है और केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 02 Sep 2024 12:01 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने संकट से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। (File Image)

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों को उनके राज्यों में भारी बारिश के बाद उत्पन्न संकट से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पीएम मोदी ने भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर दोनों मुख्यमंत्रियों- आंध्र प्रदेश के एन चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के ए रेवंत रेड्डी से फोन पर बात की।

तेलंगाना में 10 लोगों की मौत 

उन्होंने इस चुनौती से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। तेलंगाना में बारिश से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई, क्योंकि रविवार को हैदराबाद सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी रही।

आंध्र में 17 हजार लोगों को किया गया स्थानांतरित

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि रेड्डी ने राज्य में लगातार बारिश के मद्देनजर आपातकालीन समीक्षा की और मंत्रियों से फोन पर बात की और जलमग्न इलाकों में राहत उपायों पर चर्चा की। 

आंध्र में पिछले दो दिनों में हुई अभूतपूर्व बारिश ने कई स्थानों पर, विशेषकर विजयवाड़ा और आसपास के इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है, जबकि राज्य भर से 17,000 बारिश प्रभावित लोगों को निकाला गया है।