Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी ने राष्ट्रपति बाइडन से की फोन पर बात, यूक्रेन-बांग्लादेश पर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फोन पर बात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने यूक्रेन और बांग्लादेश की स्थिति सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। पीएम मोदी ने इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आज अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन से फोन पर बात की। हमने यूक्रेन की स्थिति सहित विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का विस्तृत आदान-प्रदान किया।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Mon, 26 Aug 2024 10:52 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी ने राष्ट्रपति बाइडन से की फोन पर की बात

 एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फोन पर बात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने यूक्रेन और बांग्लादेश की स्थिति सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। पीएम मोदी ने इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फोन पर बात की। हमने यूक्रेन की स्थिति सहित विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का विस्तृत आदान-प्रदान किया।

बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति बाइडन से बातचीत के दौरान शांति और स्थिरता को लेकर भारत का पूर्ण समर्थन दोहराया। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि उन्होंने बांग्लादेश की स्थिति पर भी चर्चा की और सामान्य स्थिति की शीघ्र बहाली और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, विशेषकर हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

कीव यात्रा के बारे में दी जानकारी

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को अपनी कीव यात्रा के बारे में जानकारी दी, जिसमें उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की थी।

यह बातचीत पीएम मोदी की यूक्रेन दौरे के बाद हुई है, बता दें कि यूक्रेन रूस से सीधा युद्ध कर रहा है, जिसमें अमेरिका समेत कई बड़े देश उसकी मदद कर रहे हैं।