Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi flies on Tejas: स्वदेशी फाइटर जेट में आसमान से बातें करते नजर आए पीएम मोदी, सामने आई शानदार तस्वीरें

पीएम मोदी ने शनिवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में लड़ाकू विमान तेजस में ऐतिहासिक उड़ान भरी। प्रधानमंत्री ने एक्स पर तेजस उड़ाने के अपने अनुभव को शेयर किया। उन्होंने कहा कि मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं। देखें शानदार तस्वीरें...

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 25 Nov 2023 06:45 PM (IST)
Hero Image
PM Modi ने लड़ाकू विमान तेजस में भरी उड़ान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को कर्नाटक पहुंचे। यहां उन्होंने लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी। वे तेजस को उड़ाने के दौरान काफी रोमांचित दिखे और इसकी जमकर तारीफ की। पीएम ने कहा कि हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं।

दरअसल, पीएम मोदी बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की फैसिलिटी के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने तेजस में उड़ान भरी।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर तेजस उड़ाने के अपने अनुभव को शेयर किया। उन्होंने कहा कि इस उड़ान से स्वदेशी क्षमताओं पर मेरा भरोसा और बढ़ गया है।

पीएम मोदी ने एक्स पर तेजस उड़ाने के दौरान की कई फोटो को शेयर किया है। इस दौरान उनके कई लुक सामने आए हैं।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा- मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं।

रक्षा अधिकारियों ने बताया कि जिस विमान में पीएम मोदी ने उड़ान भरी, उसे भारतीय वायु सेना के परीक्षण पायलट ग्रुप कैप्टन देबंजन मंडल ने उड़ाया था।

पीएम मोदी की तेजस से उड़ान भरने के दौरान भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी भी मौजूद थे। उन्होंने पूरी उड़ान की निगरानी की।