Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'युद्ध का शांतिपूर्ण समाधान निकले', पोलैंड और यूक्रेन की यात्रा पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी का संदेश

PM Modi Poland Ukraine Visit पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पोलैंड और यूक्रेन की यात्रा के लिए रवाना हुए। प्रधानमंत्री मोदी 21 और 22 अगस्त को पोलैंड में रुकेंगे। वहीं वो 23 अगस्त को यूक्रेन जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी चौथी बार व्लादिमीर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे। पिछली बार 14 जून 2024 को दोनों नेताओं के बीच इटली में हुए जी7 समिट में मुलाकात हुई थी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 21 Aug 2024 10:59 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी पोलैंड और यूक्रेन की यात्रा के लिए रवाना हुए।(फोटो सोर्स: एएनआई)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। PM Modi Poland Ukraine Visit। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पोलैंड के लिए रवाना हुए। पोलैंड के बाद पीएम मोदी यूक्रेन भी जाएंगे। पिछले 45 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली पोलैंड यात्रा है। वारसॉ में पीएम मोदी पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज सेबेस्टियन डूडा और प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क से मुलाकात करेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी पोलैंड में मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 21 और 22 अगस्त को वहां रुकेंगे।

23 अगस्त को यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी

इसके बाद 23 अगस्त को वो यूक्रेन जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी चौथी बार व्लादिमीर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे। पिछली बार 14 जून 2024 को दोनों नेताओं के बीच इटली में हुए जी7 समिट में मुलाकात हुई थी। उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच युद्ध समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

 पीएम मोदी ने अलग-अलग मंचों से कहा है कि बातचीत के जरिए ही रूस-यूक्रेन युद्ध का हल निकाला जा सकता है।  कुछ दिनों पहले पीएम मोदी ने रूस की यात्रा की थी। उस समय जेलेंस्की ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन की मुलाकात की काफी आलोचना की थी।  

यह भी पढ़ें: 'भारत की जनता ने ऐतिहासिक जीत के रूप में दिया आशीर्वाद', G7 शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदी