Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia-Ukraine युद्ध रोकने के सूत्रधार बनेंगे PM Modi, G20 में Rishi Sunak करेंगे अपील

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जी20 शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी से यूक्रेन पर आक्रमण को रोकने के लिए रूस से बात करने का आग्रह करेंगे। सुनक और पीएम मोदी के जी20 कार्यक्रम से इतर द्विपक्षीय वार्ता करने की भी उम्मीद है और दोनों देश जिस व्यापार समझौते पर बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं उसमें प्रगति पर चर्चा करेंगे।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Fri, 08 Sep 2023 06:26 AM (IST)
Hero Image
उम्मीद है कि सुनक और पीएम मोदी जी20 कार्यक्रम से इतर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

नई दिल्ली, रॉयटर्स। फाइनेंशियल टाइम्स ने गुरुवार को बताया कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आगामी जी20 शिखर सम्मेलन में अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से यूक्रेन पर आक्रमण को रोकने के लिए रूस से बात करने का आग्रह करेंगे। सुनक इस सप्ताह के अंत में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए नई दिल्ली की यात्रा करेंगे, जो पिछले अक्टूबर में पदभार ग्रहण करने के बाद भारत की उनकी पहली आधिकारिक यात्रा होगी।

काला सागर से अनाज के आयात पर भी होगी चर्चा

रिपोर्ट में कहा गया है कि सुनक और पीएम मोदी के जी20 कार्यक्रम से इतर द्विपक्षीय वार्ता करने की उम्मीद है और दोनों देश जिस व्यापार समझौते पर बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं, उसमें प्रगति पर चर्चा करेंगे। रॉयटर्स ने गुरुवार को पहले बताया था कि सुनक इस अवसर का उपयोग जी20 नेताओं के साथ रूस के काला सागर अनाज नाकाबंदी को रोकने की दिशा में प्रगति पर भी चर्चा करेंगे।