Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Express: पीएम मोदी दो नई वंदे भारत ट्रेंनों को दिखाएंगे हरी झंडी, इन शहरों को करेंगी कनेक्ट; जानें रूट और टाइमिंग

Vande Bharat Express देश को दो और नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। दक्षिणी रेलवे ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चेन्नई में दो नई ट्रेनों का शुभारंभ करेंगे। जानिए कहां से कहां तक चलेंगी ये ट्रेनें और क्या रहेगा पूरा रूट।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:19 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। (File Image)

पीटीआई, चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को चेन्नई में दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई ने दक्षिणी रेलवे के हवाले से इसकी जानकारी दी।

नई ट्रेनें, डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से नागरकोइल और मदुरै से बेंगलुरु छावनी तक संचालित की जाएंगी। रेलवे की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़ेंगे और ट्रेन सेवाओं को हरी झंडी दिखाएंगे।

चेन्नई एग्मोर से चलेगी ट्रेन

विज्ञप्ति में कहा गया है कि नागरकोइल की ट्रेन को केवल उद्घाटन के दिन डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जाएगी, लेकिन नियमित सेवा चेन्नई एग्मोर से होगी। यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सभी दिन चलेगी।

ट्रेन नंबर 20627 चेन्नई एग्मोर से सुबह 5 बजे रवाना होगी और उसी दिन दोपहर 1.50 बजे नागरकोइल पहुंचेगी। नागरकोइल जंक्शन पहुंचने से पहले यह तांबरम, विल्लुपुरम, तिरुचिरापल्ली, डिंडुगल, मदुरै, कोविलपट्टी और तिरुनेवेली में रुकेगी।

सप्ताह में छह दिन होगा संचालन

वहीं ट्रेन संख्या 20628 नागरकोइल जंक्शन से दोपहर 2.20 बजे प्रस्थान करेगी और रात 11 बजे चेन्नई एग्मोर पहुंचेगी। मदुरै और बेंगलुरु छावनी के बीच वंदे भारत सेवा मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन संचालित की जाएगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि ट्रेन नंबर 20671 सुबह 5.15 बजे मदुरै से रवाना होगी और दोपहर 1 बजे बेंगलुरु छावनी पहुंचेगी। यह बेंगलुरु छावनी से दोपहर 1.30 बजे प्रस्थान करेगी और रात 9.45 बजे मदुरै पहुंचेगी, और दोनों तरफ स्टॉपेज डिंडुगल, तिरुचिरापल्ली, करूर, नमक्कल, सलेम और कृष्णराजपुरम हैं।