Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरदार पटेल की जयंती पर आज 'मेरा युवा भारत' लॉन्च करेंगे PM मोदी, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर मनाएंगे नेशनल यूनिटी डे

पीएम मोदी ने सोमवार को मेहसाणा के खेरालु में एक जनसभा को सबोंधित किया। यहां उन्होंने 5 हजार करोड़ रूपये से अधिक की विकास परियोजनाओं सौगात दी। मेहसाणा में पीएम मोदी ने G20 और चंद्रयान 3 का भी जिक्र किया इसके साथ ही साथ पीएम ने सरदार पटेल को याद करते हुए कहा कि पटेल ने आजादी की लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को कड़ी टक्कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 05:37 AM (IST)
Hero Image
PM Modi आज सरदार पटेल की जयंती पर 'मेरा युवा भारत' करेंगे लॉन्च।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर है। मंगलवार यानी आज पीएम मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की 148वीं जयंती के मौके पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर नेशनल यूनिटी डे समारोह में भाग लेंगे।

मेरा युवा भारत संगठन करेंगे लॉन्च

नर्मदा नदी के किनारे बनी सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर देश के पहले गृहमंत्री को श्रद्धांजलि भी देंगे। इसके बाद सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री मेरा युवा भारत संगठन को भी लॉन्च करेंगे।

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा

बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को मेहसाणा के खेरालु में एक जनसभा को सबोंधित किया। यहां उन्होंने 5 हजार करोड़ रूपये से अधिक की विकास परियोजनाओं सौगात दी। मेहसाणा में पीएम मोदी ने G20 और चंद्रयान 3 का भी जिक्र किया इसके साथ ही साथ पीएम ने सरदार पटेल को याद करते हुए कहा कि उन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को कड़ी टक्कर दी। आज देश और युवा पीढ़ी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देख रही है। आने वाली पीढ़ियां भी सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा को देखेंगी लेकिन झुकेंगी नहीं।

यह भी पढ़ेंः  Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले में अब अरविंद केजरीवाल को ED का नोटिस, 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया