Move to Jagran APP

जीवन को कैसे बनाएं आसान... PM Modi देंगे मुख्य सचिवों को ज्ञान, 28-29 दिसंबर तक दिल्ली में होगा सेमिनार

PMO ने कहा कि सहकारी संघवाद के सिद्धांत को लागू करने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर केंद्र और राज्य सरकारों के बीच सहभागी शासन और साझेदारी को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाता है। इस वर्ष मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन 28 से 29 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। केंद्र सरकार के प्रतिनिधि मुख्य सचिव प्रदेशों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे।

By Jagran News Edited By: Mohammad Sameer Updated: Wed, 27 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी करेंगे मुख्य सचिवों के तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता

आइएएनएस, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली में 28 से 29 दिसंबर तक आयोजित होने वाले मुख्य सचिवों के तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। इस आयोजन का मुख्य विषय 'जीवन की सुगमता' यानी ईज ऑफ लिविंग है। यह इस तरह का तीसरा सम्मेलन है।

पहला जून 2022 में धर्मशाला में और दूसरा जनवरी 2023 में दिल्ली में आयोजित किया गया था। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि सहकारी संघवाद के सिद्धांत को लागू करने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर केंद्र और राज्य सरकारों के बीच सहभागी शासन और साझेदारी को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाता है।

28 से 29 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा

इस वर्ष मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन 28 से 29 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि, मुख्य सचिव और सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: चुनाव से पहले इमरान खान को एक और झटका, 15 दिनों की हिरासत में भेजे गए पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी