Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सफलता के एक कदम और करीब', पीएम मोदी ने गगनयान की सफल टेस्ट फ्लाइट को सराह; ISRO को दी बधाई

आज ISRO ने सफलतापूर्वक गगनयान मिशन को लॉन्च कर दिया है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ISRO को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि यह प्रक्षेपण हमें भारत के पहले मानव अंतरिक्ष उड़ान कार्यक्रम गगनयान को साकार करने के एक कदम और करीब ले जाता है। इसरो के हमारे वैज्ञानिकों को मेरी शुभकामनाएं।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 21 Oct 2023 01:30 PM (IST)
Hero Image
Gaganyaan के सफल लॉन्च पर PM मोदी ने दी ISRO को बधाई

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। आज ISRO ने गगनयान को सफलतापर्वक लॉन्च कर दिया है। गगनयान मिशन की पहली टेस्ट फ्लाइट लॉन्च हो चुकी है। ISRO ने 21 अक्टूबर की सुबह 10 बजे श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से इसे लॉन्च किया है। गगनयान मिशन की यह पहली परीक्षण उड़ान थी। इसके सफल परीक्षण के बाद भारत उन देशों की सूची में शामिल हो गया है, जो स्वयं चालक दल अंतरिक्ष यान लॉन्च कर सकते हैं।

इस खुशी के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ISRO को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि यह प्रक्षेपण हमें भारत के पहले मानव अंतरिक्ष उड़ान कार्यक्रम, गगनयान को साकार करने के एक कदम और करीब ले जाता है। इसरो के हमारे वैज्ञानिकों को मेरी शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें- Gaganyaan Mission: गगनयान परीक्षण में क्या हुआ था गलत और ISRO ने कैसे किया इसे ठीक, एस सोमनाथ ने दी पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें- ISRO ने गगनयान मिशन के क्रू मॉड्यूल की लॉन्चिंग टाली, इन कारणों से रोका गया परीक्षण