Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देश की सेवा में जीवन समर्पित करने वाले को राष्ट्र कभी नहीं भूलता, लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर बोले PM Modi

पीएम मोदी ने ओडिशा में एक रैली को संबोधित करते हुए लालकृष्ण आडवाणी को भारत का महान बेटा बताया। उन्होंने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का निर्णय दिखाता है कि देश उन लोगों को कभी नहीं भूलता है। जो इसकी सेवा में अपना जीवन समर्पित कर देते हैं।मालूम हो कि केंद्र सरकार ने लालकृष्ण आडवाणी को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने का एलान किया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 03 Feb 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
देश की सेवा में जीवन समर्पित करने वाले को राष्ट्र कभी नहीं भूलताः PM Modi

एएनआई, संबलपुर। केंद्र सरकार ने शनिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने का एलान किया। भारत रत्न देने की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी।

लालकृष्ण आडवाणी हैं देश के महान बेटाः प्रधानमंत्री

वहीं, पीएम मोदी ने ओडिशा में एक रैली को संबोधित करते हुए लालकृष्ण आडवाणी को भारत का महान बेटा बताया। उन्होंने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का निर्णय दिखाता है कि देश उन लोगों को कभी नहीं भूलता है। जो इसकी सेवा में अपना जीवन समर्पित कर देते हैं।

 लालकृष्ण आडवाणी ने दी देश को अद्वितीय सेवाएंः पीएम

उन्होंने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी ने उप प्रधान मंत्री, गृह मंत्री और सूचना और प्रसारण मंत्री और एक सांसद के रूप में उन्होंने देश को अद्वितीय सेवाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली रहे हैं कि उन्हें लालकृष्ण आडवाणी का प्यार और मार्गदर्शन लगातार मिलता रहा है।

आज देश ने अपने महान पुत्र को और  पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न देने का निर्णय लिया है। उनके कार्य और सेवाएं हम सभी के लिए प्रेरणादायक रही हैं। आडवाणी जी को यह सम्मान इस बात का प्रमाण है कि जो लोग इसकी सेवा में अपना जीवन समर्पित करते हैं  उसे यह देश कभी नहीं भूलता है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का प्यार और मार्गदर्शन लगातार मिलता रहा है।

यह भी पढ़ेंः BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न, पीएम मोदी ने एलान कर कहा- मेरे लिए ये भावुक क्षण

पीएम मोदी ने दी लालकृष्ण आडवाणी को बधाई

इससे पहले खुद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया था कि केद्र सरकार ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा है। उन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है।