Move to Jagran APP

हमास से जंग के बीच नेतन्याहू ने फोन पर दी भारत को हालात की जानकारी, PM मोदी बोले- हर भारतीय इजरायल के साथ खड़ा

इजरायल और हमास के बीच युद्ध का आज चौथा दिन है। भारत अमेरिका सहित कई देश इजरायल के साथ खड़े हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए ये जानकारी दी है। पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की और मौजूदा स्थिति की जानकारी ली।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Tue, 10 Oct 2023 02:57 PM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2023 02:57 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से बात की।(फोटो सोर्स: जागरण)

 एएनआई, नई दिल्ली। Israel Hamas War। इजरायल और हमास के बीच युद्ध का आज चौथा दिन है। भारत, अमेरिका सहित कई देश इजरायल के साथ खड़े हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की है।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए ये जानकारी दी है। पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा, "मैं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की।  उनके फोन कॉल और मौजूदा हालात पर अपडेट देने के लिए धन्यवाद देता हूं। भारत के लोग इस कठिन समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं।"

युद्ध में 1500 से ज्यादा लोगों की मौत 

हमास के आतंकियों ने शनिवार तड़के ने इजरायल पर रॉकेट से औचक हमला कर दिया। इस हमले का इजरायल ने भी करारा जवाब दिया।  बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के आतंकियों के खिलाफ जंग छेड़ दी और गाजा में मौजूद आतंकियों पर रॉकेट और बम से हमले करने शुरू कर दिए।

इस युद्ध में अब तक इजरायल के 900 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, गाजा में 687 नागरिकों की मौत हुई है। इस युद्ध में अब तक कुल 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

पीएम नेतन्याहू ने दी हमास को चेतावनी

बता दें कि हमास ने इजरायल को चेतावनी दी कि अगर उसने बमबारी बंद नहीं की तो वो इजरायल से किडनैप किए गए लोगों को मारना शुरू कर देगा। वहीं, बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध से पीछे हटने से इंकार कर दिया है। नेतन्याहू ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि भविष्य में हम जो कदम उठाने जा रहे हैं, उसका सीधा असर हमारी आने वाली पीढ़ियों पर होगा।

यह भी पढ़ें: Iran Supports Hamas: हथियार से लेकर पैसे तक... हमास का खुलकर साथ क्यों दे रहा ईरान?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.